Breaking News

BAN vs ZIM T20: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को रोमांचक मैच में तीन रनों से दी शिकस्त, देखें लाइव अपडेट

वर्ल्ड कप का 28वां मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया। ब्रिस्बेन के मैदान पर रविवार  को बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते जिम्बाब्वे की बेहद खराब शुरुआत रही। वेस्ले मधेवेरे 4 तो क्रेग एर्विन 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों ही बल्लेबाजों को तस्कीन अहमद ने आउट किया।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने तीन रन से मैच को अपने नाम कर लिया। शॉन विलियम्स ने इसके बाद रयान बर्ल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के पास पहुंचाया, मगर वह 19वें ओवर में 64 रन बनाकर रन आउट हो गए।

जिम्बाब्वे की पारी की आखिरी गेंद पर एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 5 रनों की दरकरा थी, ब्लेसिंग मुजराबनी ने बड़ा शॉट खेलना चाहा मगर वह गेंद को कनेक्ट नहीं कर पाए।नुरूल हसन ने ब्लेसिंग मुजारबानी को स्टंप किया और बांग्लादेश की टीम को लगा कि मैच उसने अपने नाम कर लिया।

ऐसे में सभी खिलाड़ियों को वापस मैदान पर आखिरी गेंद के लिए आना पड़ा। हालांकि इससे नतीजे में सिर्फ एक रन का अंदर आया क्योंकि आखिरी गेंद पर भी मुजराबनी गेंद को बैट से कनेक्ट नहीं कर पाए।जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी भी खुद को आउट मान चुके थे, लेकिन रिव्यू में मामला पलट गया। नुरूल हसन ने विकेट के आगे से गेंद को पकड़ा। इस कारण उसे नो-बॉल करार दिया गया। खिलाड़ियों को अंपायर ने फिर से मैदान पर बुलाया।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...