Breaking News

केले से चेहरे को मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका…

लगातार बदल रहे मौसम का सीधा असर लोगों की त्वचा पर पड़ रहा है। ऐसे में लोग अपनी त्वचा का खास ध्यान रख रहे हैं। इसके लिए बहुत से लोग स्किन ट्रीटमेंट के लिए पार्लर भी जाते हैं। पार्लर में मिलने वाले स्किन ट्रीटमेंट से ग्लो तो आ जाता है लेकिन इसका असर कुछ लिमिटेड समय के लिए ही होता है।

केले से चेहरे को मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

ऐसे में आज के लेख में हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा खिल उठेगा। दरअसल, आज के लेख में हम आपको केले से स्किन केयर करना सिखाएंगे, ताकि आपके ज्यादा पैसे भी खर्च ना हों और आपको दमकता चेहरा भी मिल जाए।

मनीष दुबे के खिलाफ जांच जल्द होगी समाप्त, शासन ने मांगा स्पष्टीकरण

आपको बता दें कि केले को पोटैशियम से भरपूर और विटामिन-जिंक का बेहतरीन स्रोत माना जाता है। इसी वजह से ये त्वचा संबंधी कई परेशानियों का खात्मा करने में मददगार होता है। केले की मदद से इन फेसपैक को बनाना बेहद आसान है।

केला और नीम

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले से पहले ½ केले को मैश कर लें। इसके बाद इसमें 1 चम्मच नीम का पाउडर या पेस्ट डालें। साथ ही 1 छोटा चम्मच हल्दी भी मिक्स कर लें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं।
बीस मिनट तक इस पैक को त्वचा पर लगाएं और फिर धो दें। इससे आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा।
केला, खीरा और पपीताइस पैक को बनाने के लिए ½ केले को मैश कर लें, फिर इसमें ¼ खीरा और ¼ पपीता भी मैश करके डालें। अब इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

About News Desk (P)

Check Also

सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी रिकॉर्ड बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, आप भी जानिए

वाराणसी। सावन महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को तीसरी बार बाबा विश्वनाथ और ...