Breaking News

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दम, 19 साल बाद न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में एक बड़ी सीरीज जीत ली है। उसने तीन टी20 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सफाया कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार (25 फरवरी) को तीसरे मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 25 रन से जीत हासिल की। बारिश से प्रभावित मुकाबले को उसने अपने नाम कर 19 साल बाद न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतने में सफलता हासिल की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इससे पहले 2005 में एक टी20 मैच की सीरीज में जीत हासिल की थी। उसके बाद 2010 में दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। 2021 में जब पांच मुकाबले खेले गए तो न्यूजीलैंड ने सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया था। अब ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया।

स्टीव स्मिथ हो गए फेल
रविवार को बारिश ने खेल में कई बार बाधा डाली। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर ऑस्ट्रेलिया ने 10.4 ओवर में 4 विकेट पर 118 रन बनाए। पहली पारी में बारिश ने 4 बार मैच बाधित की। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। वह चार रन बनाकर एडम मिल्ने की गेंद पर टिम साइफर्ट को कैच थमा बैठे। उनके बाद ट्रेविस हेड और मैथ्यू शॉर्ट ने दूसरे विकेट के लिए 27 गेंदों पर 51 रन जोड़कर पारी को गति दी।

हेड ने बनाए सबसे ज्यादा रन
ट्रेविस हेड ने 33 रन बनाए। दूसरी ओर, शॉर्ट ने 11 गेंदों पर एक चौके और 3 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। बाद में ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस और टिम डेविड ने क्रमशः 20, 14 नाबाद और आठ रन की उपयोगी पारी खेली। मिल्ने, बेन सियर्स, मिचेल सेंटनर और जोश क्लार्कसन को एक-एक सफलता मिली।

About News Desk (P)

Check Also

भारत को लंबी कूद में बड़ा झटका, घुटने की चोट के कारण श्रीशंकर ओलंपिक से बाहर, सर्जरी होगी

लंबी कूद के दिग्गज खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण ...