Breaking News

वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड को तीसरा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने किया छोड़ने का किया फैसला

2023 में भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के दिग्गज खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने #न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाए गए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने का फैसला किया है। 2022 में टीम को ये तीसरा झटका लगा है। इसके पहले टीम के सबसे धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रेंडहोम ने भी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं होने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए चयनित नहीं किया गया था।

बता दें कि मार्टिन गप्टिल टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। वे वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं। इतना ही नहीं वे टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार से अधिक रन भी बना चुके हैं। इसके अलावा वे टी20 और टेस्ट में भी टीम के लिए शतक जड़ चुके हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उनका चयन नहीं किया गया था, जिसके बाद से ही उनके बाहर होने के कयास लगाए जा रहे थे जो कि अब सही हो गए हैं। बता दें कि गप्टिल को 2022 के टी20 #वर्ल्डकप में एक मैच भी नहीं खिलाया गया था और उनकी जगह फिन एलेन को मौका दिया गया था।

बता दें कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि मार्टिन गप्टिल ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हटने का अनुरोध हमसे किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से इसकी छूट मिल गई है। इससे साफ है कि वे अब दुनियाभर की लीग में खेलने के लिए फ्री रहेंगे। हालांकि इसका ये मतलब नहीं है कि वे संन्यास ले रहे हैं, वे अभी भी टीम के लिए खेलने के लिए तैयार रहेंगे।

कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद गप्टिल ने कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा सम्मान वाली बात रही है। लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मैं दूसरे अवसरों को भी देख रहा हूं। साथ ही मैं परिवार के साथ भी अधिक समय बिताना चाहता हूं।

About News Room lko

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...