Breaking News

आईपीएल 2023 के लिए इन टीमों की ‘मोस्ट वांटेड लिस्ट’ में शामिल बेन स्टोक्स, सैम कुरेन

आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होगा। इसमें कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस ऑक्शन से पहले दो खिलाड़ियों का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में बना हुआ है, जिनमें बेन स्टोक्स और सैम कुरेन शामिल हैं। इंग्लैंड टीम के यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और दोनों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम इंग्लैंड टी 20 विश्वकप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

खाताधारकों के EPF ब्याज दर को मंजूरी,जाने कब खातों में ट्रांसफर होगा पैसा

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, सभी फेंचाइजी कैंप में एक चीज निश्चित है कि शुक्रवार को कोच्चि (Kochi) में होने वाली आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सैम कुर्रन (Sam Curran) मोस्ट वांटेड खिलाड़ी होंगे।

इनसाइड स्पोर्ट्स की पड़ताल में 8 में से 6 फ्रेंचाइजियों ने अपनी लिस्ट में स्टोक्स और कुर्रन को प्राथमिकता दी है, जबकि दो फ्रेंचाइजियों ने इस पर किसी तरह का जवाब देना सही नहीं समझा।

SRH
PBKS
LSG
MI
CSK
KKR
GT

बेन स्टोक्स और सैम कुरेन किस टीम में जाएंगे ये तो ऑक्शन के बाद ही पता चल पाएगा। नराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स टीम ने अपने कप्तानों को रिलीज किया है, इन दो टीमों को कप्तान की तलाश है। इस लिहाज से बेन स्टोक्स अपने अनुभव के साथ एक बेहतरीन ऑलराउंडर की क्वालिटी रखते हैं। माना जा रहा है कि हैदराबाद और पंजाब के बीच स्टोक्स को खरीदने की होड़ दिखेगी।

सैम कुरेन एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। पहले पहले CSK के लिए खेल चुके हैं। सीएसके ने इस बार ड्वेन ब्राबो को रिलाज किया है, उनकी भरपाई के लिए सैम कुरेन एक बढ़िया विकल्प हैं। इस लिहाज से माना जा रहा है कि इस युवा ऑलराउंड को खरीदने में CSK ज्यादा दिलचस्पी दिखा सकती है।

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि ‘कोई चांस ही नहीं बनता कि कोई टीम किसी भी खिलाड़ी पर 2 करोड़ से ज्यादा की रकम खर्च करे। हैदराबाद और पंजाब के पास पर्स में बड़ी रकम है इसलिए वो किसी भी खिलाड़ी के लिए क्यों लड़ेंगे। वे हर एक खिलाड़ी के साथ समझौता कर सकते हैं। संभावना नहीं है कि बोली 2 करोड़ रुपये के आसपास कहीं भी पहुंच जाएगी।’

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...