Breaking News

कराची में बड़ा रेल हादसा, बस-ट्रेन की टक्कर में 19 सिख श्रद्धालुओं की की मौत

पाकिस्तान में शुक्रवार 3 जुलाई की दोपहर एक ट्रेन हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की मौत हो गई. सिख श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई. यह टक्कर फारूकाबाद स्टेशन के पास हुई. पाकिस्तान के न्यूज वेबसाइट द डॉन न्यूज के मुताबिक, 15 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई.

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि एक्सीडेंट की वजह बिना गेट वाली रेलवे क्रॉसिंग है. यहां तेज रफ्तार शाह हुसैन एक्सप्रेस निकल रही थी. इसी दौरान बस के ड्राइवर ने भी गेट क्रॉस करने की कोशिश की. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर शोक जताया.

पिछले साल दो हादसों में 100 लोग मारे गए थे

पाकिस्तान में पिछले साल अक्टूबर में तेजगाम रेल हादसा हुआ था. इसमें 89 लोगों की मौत हो गई थी. तब इमरान खान का एक पुराना वीडियो काफी वायरल हुआ था. यह वीडियो नवाज शरीफ के दौर का था. तब इमरान ने रेल हादसे पर रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की थी. हालांकि, तेजगाम हादसे के बाद उन्होंने बड़बोले रेल मंत्री शेख रशीद का बचाव किया था. इसके अलावा 1 जुलाई 2019 को सादिकाबाद में मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर में 11 लोग मारे गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों का रिकॉर्ड रखने के लिए भारत ने लॉन्च किया डेटाबेस, GoF की बैठक में हुआ एलान

भारत ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के शांति सैनिकों के खिलाफ अपराधों को रिकॉर्ड करने और ...