Breaking News

Birthday Special: फिल्म ‘कोई मिल गया’ से हुई इस एक्ट्रेस की बॉलीवुड में एंट्री…

हंसिका मोटवानी को आज भी लोग ‘शाका लाका बूम बूम’ में निभाए उनके किरदार करुणा/शोना के लिए याद करते हैं लेकिन साल 2003 में ऋतिक रोशन के साथ ‘कोई मिल गया’ और फिर 2004 में ‘हम कौन हैं?’ में बतौर बाल कलाकार नज़र आने वाली इस बच्ची को अचानक एक हीरोइन के तौर पर देख कर लोग हैरान रह गए थे.

दरअसल 2004 में हॉरर फिल्म ‘हम कौन हैं?’ के बाद हंसिका ने एक ब्रेक लिया. इस ब्रेक के बाद वह 2007 में जब लौटीं तो सीधे बतौर हीरोइन पर्दे पर आईं. हंसिका को अचानक देख लोग हैरान रह गए. वैसे तो हंसिका ने बॉलीवुड से पहले तेलुगु फिल्म ‘देसामुदुरु’ से डेब्यू कर लिया था, लेकिन लोगों को उनका डेब्यू हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘आप का सुरूर’ से याद रहता है क्योंकि ये हिंदी फिल्म थी.

हिमेश की फिल्म में हंसिका को देखकर लोग हैरान रह गए. हालांकि वो साल 2007 में बेस्ट डेब्यू के लिए दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं थीं. लेकिन इस बात की खबरें हिंदी भाषी लोगों तक नहीं पहुंची थी. हंसिका को एक बॉलीवुड फिल्म में देखकर लोगों को लगा कि हंसिका अचानक ही बड़ी हो गईं. हंसिका ने 16 साल की उम्र में जब डेब्यू किया. उस वक्त हिमेश 34 साल के थे और बतौर हीरो वो भी अपना डेब्यू कर रहे थे. ‘आप का सुरूर’ के लिए इन दोनों ही कलाकारों को बेस्ट डेब्यू का नॉमिनेशन मिला लेकिन फिल्म को क्रिटिक्स ने बकवास करार दिया.

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाई की पर हंसिका और हिमेश, दोनों के ही करियर को इससे कोई फायदा नहीं मिला. हिमेश ने इसके बाद कई फ्लॉप फिल्मों में हाथ आज़माने के बाद अब एक्टिंग से तौबा कर ली है लेकिन हंसिका ने ‘आप का सुरूर’ की असफलता के बाद साउथ का रुख किया और वहीं की होकर रह गईं. अब हंसिका दक्षिण भारत की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. आज उनका जन्मदिन है और 27 साल की इस अदाकारा को भले ही बॉलीवुड ने भुला दिया लेकिन दक्षिण भारत में उनकी फैन फॉलोविंग में कोई कमी नहीं आई है.

About Samar Saleel

Check Also

फिर दिखा किंग खान का खास अंदाज, केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के साथ बिताया कीमती वक्त

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान हर तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों के ...