Breaking News

बीजेपी का आरोप, AAP ने लगाया ‘जजिया टैक्स’, पंजाब में चौथी बार लिया महंगाई बढ़ाने वाला फैसला

नई दिल्ली। भाजपा ने पंजाब सरकार के द्वारा बसों के किराए में बढ़ोतरी का जोरदार विरोध किया है। पार्टी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी चुनावों के दौरान लोगों को मुफ्त बिजली-पानी देने के झूठे वादे करती है, लेकिन सत्ता में आने के बाद इन्हीं चीजों के दाम बढ़ाकर जनता को परेशान करती है। पार्टी ने पंजाब सरकार के द्वारा बसों के किराए में बढ़ोतरी को ‘जजिया टैक्स’ करार दिया है।

भारत में मंकीपॉक्स का खौफ, एक संदिग्ध को किया गया आइसोलेट, स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट

बीजेपी का आरोप, AAP ने लगाया ‘जजिया टैक्स’, पंजाब में चौथी बार लिया महंगाई बढ़ाने वाला फैसला

इसके पूर्व पंजाब सरकार ने बसों के किराए में 23 पैसे से लेकर 145 पैसे प्रति किलोमीटर तक की वृद्धि कर दी है। इसके पहले पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बिजली की सब्सिडी में कटौती कर दी थी।

इसके अलावा पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया था जिससे राज्य में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी थी। कांग्रेस और भाजपा ने भगवंत मान सरकार के इन कदमों को आम आदमी के हितों के खिलाफ बताया था।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह झूठ की राजनीति रुकनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान जनता को गुमराह करने के लिए मुफ्त बिजली-पानी देने का वादा करना और बाद में इनका दाम बढ़ाना जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि यह केवल पंजाब सरकार के साथ नहीं हो रहा है।

हिमाचल और कर्नाटक में भी इसी तरह इंडिया गठबंधन की कांग्रेस सरकारों ने जनता को गुमराह कर वोट पाने के लिए बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन सत्ता में आने के बाद अब उनके पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति रुकनी चाहिए।

About News Desk (P)

Check Also

आज 74 वर्ष के हो जाएंगे पीएम मोदी; सेवा पखवाड़ा चला कर भाजपाई करेंगे जनसेवा

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ...