Breaking News

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया ये नया रिकॉर्ड , देख बाकी खिलाड़ी हुए हैरान

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और हैरी केन ने 2024 में होने वाली यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के क्वालीफाइंग मैचों में गुरुवार को नए रिकॉर्ड बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। पुर्तगाल के रोनाल्डो पहले ही मेंस फुटबॉल में इंटरनेशनल लेवल पर सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं और अब उनके नाम पर सबसे ज्यादा इंटरेनशनल मैचों में खेलने का नया रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

इस बीच केन इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की इटली पर 2-1 से जीत के दौरान पहले हाफ में पेनल्टी को गोल में बदला। यह उनका इंटरनेशनल लेवल पर 54वां गोल था जो कि वायने रूनी से एक गोल अधिक है। यूरो 2024 का आयोजन जर्मनी में किया जाएगा जिसके क्वालीफाइंग मैचों की शुरुआत वर्ल्ड कप खत्म होने की तीन महीने बाद हुई है।

रोनाल्डो ने यह रिकॉर्ड लिचेंस्टीन के खिलाफ पुर्तगाल की 4-0 से जीत के दौरान बनाया। यह उनका 197वां इंटरनेशनल मैच था। इससे पहले रोनाल्डो और कुवैत के बादेर अल मुतावा के नाम पर 196 मैच खेलने का संयुक्त रिकॉर्ड दर्ज था। रोनाल्डो ने इस मैच में दूसरे हाफ में पेनल्टी को गोल में बदलकर इंटरनेशनल लेवल पर अपने कुल गोल की संख्या को 120 पर भी पहुंचाया।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...