Breaking News

जनता के सामने झूठे आंकड़े पेश कर अपनी खोखली नीतियों का प्रचार कर रही है भाजपा सरकार: सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने प्रदेश में लगातार बढ़ रही बेकारी और बेरोजगारी पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार लगातार रोजगार देने और लोगों को बेहतरी की ओर ले जाने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि वास्तविकता यह है कि सरकारें अपनी सोची समझी रणनीति के द्वारा बेकारी और बेरोजगारी बढाने का उपक्रम कर रही हैं। केन्द्र सरकार के अधीन रेलवे विभाग में करोड़ों की तादात में रजिस्टर्ड कुली हैं, जो 6 माह से बेकारी झेल रहे है और अब भी रेलों को चलाने की कोई घोषणा नहीं हो रही है जबकि परिवहन विभाग की बसे लगातार आवागमन कर रही हैं। डबल इंजन की सरकारे आमजनता की जेब पर अधिक बोझ डालने और सरकार की कमाई बढ़ाने की नीयत से ट्रैन न चलाकर बसों से आवागमन करने के लिए मजबूर कर रही हैं।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के द्वारा 50 प्रतिशत लोंगो को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जिसमें एक या दो साल से नियुक्ति पाये हुये तथा अधिक वेतन भोगी लोगो की संख्या अधिक है। दोनो ही सरकारे कम्पनियों की इस प्रकार की मनमानी पर चुप्पी साधे बैठी हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर के साथ साथ रियल स्टेट के कार्य लगभग न के बराबर चल रहे हैं और इनमें लगे हुये मजदूर अपना परिवार पालने के लिए जद्दोजेहद कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि सरकारे सरकारी संसाधनों को पूंजीपतियों के हाथों बेचकर तथा बेकारी और बेरोजगारी बढाने की साजिश के फलस्वरूप निजीकरण के प्रति लोगों में आकर्षण पैदा करना चाहती है। कोरोनाकाल की आपदा को अवसर में बदलने का सरकारों ने सबसे अच्छा उपाय ढूँढ लिया है।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि आम जनता को झूठे आकड़ों के मकडजाल में उलझाकर इन सरकारों ने अपनी खोखली नीतियों के द्वारा जड़ों में मट्ठा डालने का काम किया है, जिसके दूरगामी परिणाम आने वाले वर्षो में दिखाई देगे। उस समय जनता स्वयं को लुटा हुआ महसूस करेगी और अपनी असहाय अवस्था के प्रति पश्चाताप करेगी, परन्तु आज सत्ता में बैठे लोग कहेंगे कि आत्मनिर्भरता का नारा दिया गया था जिसे जनता ने समझने में भूल की थी जिसका फल जनता ही भुगतेगी।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...