Breaking News

ब्लॉक प्रमुख चुनाव का नामांकन: सपा महिला प्रस्तावक की बीच सड़क पर खींची गई साड़ी, सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन दाखिल हुए। इस दौरान कई जिलों में हिंसा के जवाब में लाठीचार्ज से लेकर प्रत्याशी के अपरहण और पर्चा छीनने की बात सामने आई है। कई जगह पर दो गुटों में बवाल बढ़ने पर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। वहीं लखीमपुर जिले से एक वीडियो सामने आया, जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग सपा प्रत्याशी की महिला प्रस्तावक की बीच सड़क पर साड़ी खींच रहे हैं। इस वीडियो को लेकर लोग सोशल मीडिया पर योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी वीडियो पर पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि महिला की साड़ी खींचने वालों अपनी गंदी जुबान से आज के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम राम का नाम तक मत लेना। उनके इस ट्वीट पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। शहनवाज नाम के एक यूजर ने कमेंट किया, ‘सत्ता में बैठे लोग सिर्फ राम जी का नाम बदनाम कर रहे हैं पता नही भगवान राम इन्हे माफ़ कैसे करेंगे’। एक यूजर ने कमेंट किया कि अगर रामराज मे ऐसा ही होता है और इसी राम राज्य की बात हो रही थी तो धिक्कार है ऐसे रामराज्य का। एक यूजर ने कमेंट किया कि कोई भरोसा नही साड़ी खींचते समय जय जय श्रीराम का नारा ही लग रहा हो, जिस भीड़ ने पहलू खान और सुबोध जी को मारा वो जय जय श्रीराम का ही उदघोष कर रही थी। गोडसे उपासकों के प्रशिक्षण शिविरों से निकले समाज के सबसे घृणित लोग हैं, कुछ तो कारण था।

एक ट्विटर अकाउंट से लिखा गया कि “उत्तर प्रदेश में रामराज्य है, या महाभारत, खुले आम महिला का चीरहरण हो रहा है।” अंसुल यादव नाम के एक ट्विटर यूजर लिखते है कि धर्म और राम नाम से तो घर चलता है इनका. इन्हें भगवान और देश की संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है। एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ‘तब आप राम की बात मत करिए रावण की बात करिए। इनसे तो रावण अच्छा। रावण ने सीता का अपहरण करके भी छुआ तक नहीं। एक यूजर ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि समझ में नहीं आता कि इतना सब कुछ देखने के बाद भी इस देश की जनता की आत्मा मर कैसे गई?

एक ट्विटर हैंडल से कमेंट आया कि किसी महिला की साड़ी खींचना कहां का इंसाफ है। राम जी सब देख रहे हैं, राम का नाम लेते हो, ऐसे काम करते हो।लानत है तुम लोगों पर जो तुम राम जी का नाम बदनाम कर रहे हो। राम मर्यादा पुरुषोत्तम राम है। एक यूजर ने लिखा कि भारत की संस्कृति की बात करने वाले दर असल इसको खत्म करने आये हैं, ऐसे ये देश और जनता कितने दिन तक खैर मनाएंगी।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...