Breaking News

BPSC 67th Main Exam: इस तरह करें आवेदन, समय सारिणी इस वेबसाइट पर उपलब्ध

बिहार लोक सेवा आयोग (#BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। परीक्षा की समय सारिणी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है। बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा 29, 30 और 31 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले यानी 22 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

बता दें परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी, एक सुबह 9 बजे और दूसरी दोपहर 2 बजे से। इस परीक्षा के एडमिट कार्ड भी एक सप्ताह पहले जारी कर दिए जाएंगे। किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा। आपको बता दें कि बीपीएससी 67वीं परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद ही 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था। उम्मीदवार ये जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

आपको ये भी बता दें कि बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है और 6 दिसंबर को बंद होगी। आवेदन शुल्क 750 रुपये है।

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।
  2. इसके बाद 67वीं मुख्य परीक्षा के लिए “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें।
  3. पंजीकरण फॉर्म पूरा करें, दस्तावेज अपलोड करें।
  4. शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें।
  5. फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

वहीं उम्मीदवार नए विज्ञापन में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आयोग से निकाले गए विज्ञापन के हिसाब से 281 पद निकाले गए हैं। इसमें सबसे अधिक पद कल्याण पदाधिकारी के लिए 60, राजस्व अधिकारी के लिए 39, प्रखंड पंचायत राज पदाधकारी 40 और अवर निरीक्षक का 20 पद सहित 22 विभागों के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं। बीपीएससी की 68वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी

About News Room lko

Check Also

विधानसौध में हंगामा, विपक्षी नेता ने की पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों की गिरफ्तारी की मांग

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद पाकिस्तान समर्थक नारे लगने का ...