Breaking News

सीएमएस छात्रों को समाज का आदर्श नागरिक बना रहा है- ब्रजेश पाठक

सीएमएस छात्रों को समाज का आदर्श नागरिक बना रहा है- ब्रजेश पाठ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा आयोजित ‘डिवाइन एजूकेशन कान्फ्रेन्स’ में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएमएस की शिक्षा पद्धति की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएमएस छात्रों को समाज का आदर्श नागरिक बना रहा है।

👉🏼खेत में पानी लगा रहे किसान पर जंगली हाथी ने किया हमला, शरीर पर कई जगह चोट के निशान

श्री पाठक ने आगे कहा कि शिक्षा ही मनुष्य में मानवता का संचार करती है। जब छात्रों को चारित्रिक उत्कृष्टता व जीवन मूल्यों से भरपूर सर्वांगीण व उद्देश्यपूर्ण शिक्षा मिलेगी, तभी उनमें मनुष्यता का विकास संभव हो पाता है। इससे पहले, सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित इस समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन से हुआ।

सीएमएस छात्रों को समाज का आदर्श नागरिक बना रहा है- ब्रजेश पाठक

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वरीय भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से ऐसा समां बाँधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। प्रार्थना नृत्य, सर्वधर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना, गीत-संगीत, लघु नाटिका आदि कार्यक्रमों की अभिभावकों ने भरपूर प्रशंसा की। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं वार्षिक परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्रों को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

👉🏼‘जाति जनगणना के जरिए करेंगे देश का एक्स-रे’, आर्थिकी से जुड़े सर्वे पर राहुल गांधी ने कही यह बात

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि आज का बालक एक वैज्ञानिक युग में जी रहा है। विज्ञान की तेज प्रगति ने प्रत्येक बालक में कुछ नया कर दिखाने का जज्बा भर दिया है। ऐसे में जरूरी है कि छात्रों को प्रारम्भ से ही डिवाइन एजुकेशन प्रदान कर उनमें वैश्विक दृष्टिकोण का विकास किया जाए।

👉🏼गठबंधन से पहले जयंत को करना चाहिए था ये जरूरी काम, 14 को MSP को लेकर BKU का दिल्ली कूच

सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या डा विनीता कामरान ने अभिभावकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अभिभावकों का अपार सहयोग हमें मिलता है, इसी कारण हम बच्चों को सफलता की बुलन्दी पर पहुंचाने में सफल हुए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

नई दिल्ली। देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार ...