Breaking News

‘चुपचाप दफनाएं वर्ना…’: नवलनी का शव सौंपने के बदले रूसी अधिकारियों ने उनकी मां के सामने रखी शर्त

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कट्टर विरोधी और विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की हाल ही में जेल में रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी। वह लंबे समय से जेल में बंद थे। कहा जा रहा है कि यमालो-नेनेट्स की जेल में उनकी मौत हुई है। लेकिन अभी तक उनके परिवार को नवलनी का शव सौंपा नहीं गया है।

इसको लेकर तमाम विपक्षी नेताओं ने राष्ट्रपति पुतिन की आलोचना की। नवलनी की टीम ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी मां को धमकी दी जा रही है कि अगर वह कुछ शर्तों को नहीं मानती हैं तो उनका शव उसी जेल के मैदान में दफनाया जाएगा, जहां मौत हुई थी।

गुप्त अंतिम संस्कार के लिए मां को दिया अल्टीमेटम- किरा यर्मिश
नवलनी की प्रवक्ता किरा यर्मिश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि एक घंटे पहले, एक जांचकर्ता ने एलेक्सी की मां को फोन किया और उन्हें एक अल्टीमेटम दिया। सार्वजनिक विदाई के बिना गुप्त अंतिम संस्कार के लिए सहमत होने के लिए उसने पास महज तीन घंटे हैं।

वह ऐसा नहीं करती है, एलेक्सी के शव को कॉलोनी में दफनाया जाएगा। यर्मिश ने कहा, उनकी मां ल्यूडमिला नवलनाया ने बातचीत करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके पास यह तय करने का कोई अधिकार नहीं है कि उनके बेटे को कैसे और कहां दफनाया जाए।

About News Desk (P)

Check Also

फलस्तीन समर्थक रिद्धि पटेल बोली- सबको मार दूंगी, तत्काल गिरफ्तारी; PM मोदी के लिए भी कर चुकी बदजुबानी

इस्राइल के खिलाफ लड़ाई में फलस्तीन का समर्थन नहीं करने पर सबको मारने की धमकी ...