Breaking News

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल कार्यालय में बुलाई गयी बिजनेस डेवेलपमेन्ट की समीक्षा बैठक

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार की अध्यक्षता में आज माल व्यापारियों के साथ “बिजनेस डेवेलपमेन्ट” की समीक्षा बैठक की गयी। मण्डल कार्यालय के सभागार में अपर मण्डल रेल प्रबंधक (परि.) शिशिर सोमवंशी, अपर मण्डल रेल प्रबंधक (इंफ्रा.) संजय यादव तथा अन्य शाखधिकारी भी उपस्थित थे।

इस बैठ का उद्देश्य रेल प्रशासन द्वारा दी जाने वाली माल यातायात के परिवहन के संबंध में इस मंडल द्वारा सेवित विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से फीडबैक प्राप्त करना था। बैठक के आरम्भ में वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक अम्बर प्रताप सिंह ने सभी व्यवसायिक प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उनका परिचय प्राप्त किया। बैठक का संचालन वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक अनूप कुमार सिंह द्वारा किया गया।

बैठक में NCML टिनिच (बस्ती) से जितेन्द्र कुमार, शुगर फैक्ट्री बिसवॉ से नवीन शर्मा, अंकुर उद्योग सहजनवॉ से निखिल जला, हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड गोरखपुर से डा. रुपेश कुमार सिंह तथा स्लीपर फैक्ट्री बुढ़वल से महेश कुमार सिन्हा ने भाग लिया। बैठक में मण्डल के विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों द्वारा माल यातायात की वृद्वि के संबंध मे दिए गए सुधारात्मक सुझाव, व्यापारियों की रेलवे से संबंधित विभिन्न समस्याओं जैसे माल गोदाम में पेय जल/बिजली की निर्बाध आपूर्ति, शेड के प्रावधान, स्लीपर स्टॉक की उपलब्धता आदि का निराकरण योजनाबद्व तरीके से करने तथा भविष्य में विभिन्न प्रतिष्ठानों द्वारा मांग किए जाने वाले रेकों की संख्या का आंकलन करना, जिसके अनुसार रेक की आपूर्ति की जा सके आदि विषयों पर चर्चा की गयी। मण्डल रेल प्रबंधक ने कहा कि माल यातायात से संबंधित समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाएगा।

उन्होनें बैठक में उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि व्यापारियों की सभी समस्याओं का निराकरण रेलवे प्रशासन द्वारा तत्परता से किया जाएगा। उन्होनें व्यापारियों द्वारा दिए गए सुझावों के लिए सभी को धन्यवाद दिया। उपस्थित व्यापारियों ने इस बैठक के आयोजन के लिए मण्डल प्रशासन का हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर/समन्वय, वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त, मण्डल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर, सहायक वाणिज्य प्रबंधक एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...