Breaking News

आठ दिसम्बर तक चलेगा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अभियान

फिरोजाबाद। मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करने का आयोजन किया गया।मुख्य अतिथि उपजिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने फीता काटकर एवं मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ। कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना करके आयोजन किया।

बीडीएम गर्ल्स महाविद्यालय शिकोहाबाद में छात्राओं, युवाओं, दिव्यांगों, स्कूली बच्चों, तृतीय लिंग के व्यक्तियों, जिला प्रशासन ने उत्साह से भाग लिया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह इस कार्यक्रम का शुभारंभ हो रहा है जो कि 8 दिसंबर तक चलेगा इस अभियान में जिन व्यक्ति की 18 वर्ष की आयु पूरी हो रही है वह अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते गए। सभी बीएलओ से उपेक्षा की जाती है कि अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। जनपद की सभी विधानसभाओं में यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। युवाओं एवं महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोटर्स बनाना है, इसी लक्ष्य के साथ यह कार्यक्रम किया जाएगा।

कोई भी व्यक्ति 18 वर्ष की आयु पूरी कर लेता है या उससे अधिक होती है तो वह भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा अपने मत का प्रयोग करने के लिए वोटर्स बन सकता है। एसडीएम शिकोहाबाद शिव ध्यान पांडे ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का आयोजन किया जा रहा है। बीएलओ को बताया कि मृतकों का नाम मतदाता सूची से हटाना निश्चित करें। साथ ही जिनकी शादी विवाह के बाद दूसरे स्थान पर जा चुकी है, उनका नाम हटाकर नए मतदाताओं को जोड़े जाने की जरूरत है।

ईएलसी के सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन की सफलता मतदाता सूची की गुणवत्ता एवं #मतदाता के सक्रिय भागीदारी पर निर्भर करती है। उन्होंने निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत पात्र नागरिकों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने एवं मृत मतदाताओं का नाम काटने का कार्य को सावधानीपूर्वक करने के लिए के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। और बताया कि विशेष अभियान 12 नवंबर, 20 नवंबर, 26 नवंबर,और 4 दिसंबर तक चलेगा।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

CMS में अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन 3 दिसम्बर को, कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर होंगे मुख्य अतिथि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा ...