Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर इन एक्सेसरीज से बदल जाएगा पूरा लुक, दिखेगी देशप्रेम की झलक

1947 में 15 अगस्त के दिन ही हमारे भारत देश को आजादी मिली थी। उसके बाद से हर भारतवासी इस दिन धूमधाम से जश्न मनाता है। इस खास दिन को हम स्वतंत्रता दिवस के नाम से जानते हैं। 15 अगस्त के दिन स्कूलों से लेकर कॉलेजों और दफ्तरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

कौन हैं माधबी पुरी बुच और धवल बुच? हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद चर्चा में हैं ये दोनों नाम

स्वतंत्रता दिवस पर इन एक्सेसरीज से बदल जाएगा पूरा लुक, दिखेगी देशप्रेम की झलक

इस साल 2024 में भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में सभी जगहों पर कार्यक्रमों की तैयारी भी पूरी हो गई है। इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए लोग पहले से काफी तैयारी करते हैं। पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी देशभक्ति के रंग में रंगी नजर आती हैं।

अगर आउटफिट की बात करें तो इस दिन क्या पहनना है इसका फैसला तो हर कोई कर लेता है, लेकिन समझ ये नहीं आता कि आउटफिट के साथ एक्सेसरीज क्या पहनें। इसी में हम आपको मदद करेंगे। यहां हम कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनको कैरी करके आप अपने लुक को खास बना सकते हैं।

तिरंगा स्कार्फ

लड़कियां इस दिन सूट पहनना पसंद करती हैं, जिसके साथ तिरंगे के रंगों में रंगा स्कार्फ आपके लुक को पूरी तरह से बदल सकता है। इसके साथ सूट के साथ-साथ साड़ी और जींस-टॉप के साथ भी कैरी कर सकती हैं। पुरुष भी इसे कैरी कर सकते हैं।

तिरंगा बैज

महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों को भी इस दिन अपने कपड़ों पर तिरंगा बैज या ब्रोच लगाना चाहिए।। इसे आप अपने कुर्ते, ब्लेजर या साड़ी पर लगा सकते हैं। ये भी आपके लुक को अलग दिखने में मदद करेगा।

तिरंगा कंगन

महिलाएं अपने एथनिक लुक में चार चांद लगाने के लिए इस तरह के कंगन या फिर चूड़ियां पहन सकती हैं। ये भी आपके लुक में देशभक्ति की झलक दिखाएगा।

तिरंगा झुमके

महिलाएं अगर अपने लुक में तिरंगे के रंग वाले झुमकों को शामिल करेंगी तो उनका लुक और खास दिखेगा। आप इसे इंडो-वेस्टर्न या ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

तिरंगा हेयरबैंड

अपने बालों में तिरंगे के रंगों वाला हेयरबैंड या क्लिप लगाकर भी आप स्वतंत्रता दिवस के जश्न का हिस्सा बन सकती हैं।

तिरंगा हैंडबैंड

पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी अपने लुक से देखभक्ति दिखाने के लिए ऐसा हैंडबैंड कैरी कर सकते हैं। ये भी देखने में अच्छा लगेगा।

About News Desk (P)

Check Also

हाथों-पैरों में अक्सर होता रहता है दर्द? कहीं ये किसी गंभीर बीमारी का संकेत तो नहीं

हाथों-पैरों या शरीर के किसी भी हिस्से में दर्द की शिकायत होना सामान्य है। आमतौर ...