Breaking News

केप्री लोन्स ने कारलेलो में 51% हिस्सेदारी हासिल की

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited) देश की एक प्रमुख नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है जो केप्री लोन्स के ब्रांड नाम के तहत अपने कारोबार का संचालन करती है, और आज इसकी नियंत्रक कंपनी, केप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (CGHL) ने भारत में नई कारों की बिक्री के लिए एक प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, कारलेलो में 51% हिस्सेदारी हासिल करके देश भर में अपनी मौजूदगी के दायरे को बढ़ाया है। रणनीतिक तौर पर 150 करोड़ रुपये के इस निवेश से भारतीय ऑटोमोटिव फाइनेंसिंग बाज़ार की एक बड़ी कंपनी के रूप में केप्री लोन्स की स्थिति और मजबूत होगी, और डिजिटल बदलाव को बढ़ावा देने के साथ-साथ ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने में भी मदद मिलेगी।

समाज की शिक्षा जीवन की सच्चाइयों से अलग क्यों?

कार लोन इंडस्ट्री में नई कार पर लोन के मामले में केप्री लोन्स नंबर 1 पर है, जिसने सिर्फ पिछले वित्तीय वर्ष में ही 60,000 कार लोन का बड़ा आँकड़ा दर्ज किया है। इस अधिग्रहण के साथ ग्राहकों की सुविधा के लिए केप्री लोन्स के संकल्प को और मजबूती मिली है, साथ ही इसे यह भी पता चलता है कि केप्री लोन्स देश भर में कार लोन ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह समर्पित है।

केप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited)

कंपनी के ग्राहक को सबसे ज्यादा अहमियत देने के दृष्टिकोण और इस अधिग्रहण के बारे में बताते हुए, केप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं संस्थापक, राजेश शर्मा ने कहा, ग्राहकों की सुविधा ही केप्री लोन्स के कारोबार के संचालन का मूल सिद्धांत है। यह निवेश दर्शाता है कि हम नई कार की ऑनलाइन बिक्री और फाइनेंसिंग के बाजार के विकास को बढ़ावा देने के अपने संकल्प पर कायम हैं, साथ ही हम इसके जरिये नए जमाने के टेकप्रेन्योर्स को बाजार की मौजूदा चुनौतियों से निपटने में सक्षम बनाना चाहते हैं। केप्री लोन्स इस निवेश को नई कार की ऑनलाइन के बिक्री बाजार के तेजी से विस्तार को बढ़ावा देने के अवसर के तौर पर देखता है, जबकि ग्राहकों के लिए फाइनेंसिंग को बेहद सुविधाजनक बनाने और इस इंडस्ट्री में अत्याधुनिक समाधानों को आगे बढ़ाने को प्राथमिकता देता है।

क्या महत्त्वहीन हो रहा है आंगनबाड़ी का लक्ष्य?

इस नए निवेश से प्राप्त पूंजी की मदद से कारलेलो अपनी मौजूदगी, सेवाओं और तकनीक को बेहतर बनाएगा, जिसका उपयोग नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए किया जाएगा। कारलेलो द्वारा प्रदान की जाने वाली बेमिसाल सेवाओं से मौजूदा ग्राहकों के साथ अपने संबंधों को और बेहतर बनाने में भी मदद मिलेगी। फिलहाल कारलेलो के 1,200 एसोसिएट्स देश के 34 महत्वपूर्ण शहरों में कार्यरत हैं, जो ग्राहकों के साथ नियमित रूप से बातचीत करते हैं और उन्हें नई वाहन से संबंधित सभी जरूरतों के लिए शुरू से अंत तक की सेवाएँ प्रदान करते हैं।

इसके अलावा, कंपनी डिजिटल माध्यमों से खरीद और बिक्री के मामले में ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए देश में 8,000 से ज्यादा अधिकृत डीलरशिप भी संभालेगी। इसके अलावा, कारलेलो ने नई कारों की ऑनलाइन बिक्री में अपने इनोवेशन के साथ हर महीने लगभग 7,000 से 8,000 कारों की बिक्री की योजना बनाई है, और इसी वजह से यह बिना किसी झंझट के कार खरीदने की इच्छा रखने वाले ग्राहकों के लिए सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म बन गया है। यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म 32 ब्रांड्स, 265 मॉडल्स और 1,700 वेरिएंट्स का कैटलॉग भी उपलब्ध कराता है।

कबीरदास : जाति और धर्म से परे एक महामानव

केप्री लोन्स के साथ इस साझेदारी के बारे में अपनी उत्साह जाहिर करते हुए कारलेलो (Carlello) के विजनरी सीईओ, गौरव अग्रवाल ने कहा, टेक्नोलॉजी को पसंद करने वाले नई पीढ़ी के युवाओं के लिए नई कार की बिक्री और खरीदारी के अनुभव में बड़े पैमाने पर बदलाव लाना ही कारलेलो का विज़न रहा है, और अब केप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के इस निवेश ने हमारे विज़न को शानदार तरीके से मान्यता प्रदान की है। इसके बाद मोटर वाहनों की ऑनलाइन बिक्री के बाजार में अभूतपूर्व बदलाव की शुरुआत हुई है। डिजिटल माध्यमों से बिक्री की अहमियत लगातार बढ़ती जा रही है और अनुमानों के अनुसार इंटरनेट और स्मार्टफोन के तेजी से प्रसार की वजह से अगले 2 सालों के भीतर इसकी बाजार में हिस्सेदारी में 80% की बढ़ोतरी होगी।

इसके अलावा, अधिक कीमत वाली वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी के प्रति ग्राहकों के नजरिए में भी बदलाव हो रहा है। लिहाजा इस निवेश से हमें अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने और अत्याधुनिक तकनीकों का लाभ उठाकर बिना किसी परेशानी के कार ट्रांसफर की सुविधा उपलब्ध कराने के हमारे प्रयासों को बल मिलेगा। डिजिटल माध्यमों से कार की बिक्री का क्षेत्र अभी भी काफी हद तक अछूता है और इस बाज़ार में असीमित संभावनाएँ मौजूद हैं। कारलेलो और केप्री लोन्स साथ मिलकर इस डोमेन के भीतर ऊँचा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

कारलेलो का प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद सुविधाजनक है, जहाँ ग्राहक बड़ी आसानी से अलग-अलग कार मॉडलों को सर्च कर सकते हैं और तुलना कर सकते हैं, कीमत की जानकारी और लोन के विकल्प प्राप्त कर सकते हैं। इतना ही नहीं, ग्राहक ऑनलाइन टेस्ट ड्राइव की बुकिंग भी कर सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...