Breaking News

आय से अधिक संपत्ति मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल के खिलाफ केस; कर्नाटक में एक ही परिवार के चार की मौत

आय से अधिक संपत्ति मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल अभिषेक चंद्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो(सीबीआई) ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के बैंक खातों में कई लाखों की नकदी जमा की थी। सोमवार को अधिकारियों ने मामले की जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट कर्नल चंद्रा पर 2022 में कई विक्रेताओं से नकदी लेने का भी आरोप है।

परिवार के सदस्यों के खातों का नहीं दे पाए हिसाब
अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि सीबीआई ने उनकी जुड़ी संपत्तियों से जुड़े दस्तावेजों की जांच की। इस दौरान वो पत्नी के पास संपत्ति से जुड़े सवाल का जवाब न दे सके। अधिकारी ने दावा किया कि जांच में पता चला कि पत्नी प्रिया चंद्रा और उन्होंने अपनी सास (प्रिया चंद्रा) के खाते में कैश डिपॉजिट वाउचर के जरिए 15 लाख रुपये जमा किए थे। साथ ही कहा गया कि लेफ्टिनेंट कर्नल अभिषेक चंद्रा के पिता सुरेश चंद्रा और उनके नाबालिग बेटों के खातों में भी पैसे जमा किया गया था।

आय से 33 प्रतिशत अधिक संपत्ति
सीबीआई के मुताबिक, खाते में धनराशि जमा 2017 और 2019 के दौरान हुई थी, लेकिन लेफ्टिनेंट कर्नल अभिषेक चंद्रा अपने परिवार के सदस्यों के खातों से जुड़े जमा राशि का जवाब न दे सकें। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाए हैं कि अभिषेक चंद्रा ने 31.29 लाख की संपत्ति अर्जित की, जो आय से 33 प्रतिशत अधिक थी। सीबीआई ने भ्रष्टाचार से जुड़े कानूनों के प्रावधानों के तहत उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जल्लीकट्टू के दौरान दो पुलिसकर्मियों सहित 45 लोग घायल
तमिलनाडु में अवनियापुरम जल्लीकट्टू के दौरान दो पुलिसकर्मियों सहित 45 लोग घायल हो गए और 9 लोगों को आगे के इलाज के लिए मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में रेफर किया गया।

एमटीएचएल समारोह के दौरान 1300 लोग हुए बीमार
मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक(एमटीएचएल) के उद्घाटन समारोह में जुटे एक लाख से ज्यादा लोगों में से लगभग 1300 लोग लंबे समय से गर्मी के चलते डिहाइड्रेशन और सिरदर्द के कारण बीमार हो गए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 12 जनवरी को देश के सबसे लंबे समुद्री पुल का उद्घाटन किया था और नवी मुंबई में एक सभा को संबोधित किया था। रायगढ़ जिले के सिविल सर्जन डॉ. नितिन ने कहा कि समारोह के बाद लगभग 1300 लोगों के बीमार होने की बात सामने आई है।

असम में वाहन पलटने से एक मजदूर की मौत, 17 घायल
असम के लखीमपुर जिले से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां एक पिकअप वैन के पलटने से एक मजदूर की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पिकअप वैन उस वक्त बेकाबू हो गया, जब उस पर 18 मजदूर सवार थे। पिकअप वैन बेकाबू होकर बंदरदेवा के पास पलट गया। गौरतलब है कि बिहरपुरिया के एक ईंट भट्ठे में काम के लिए मजदूरों को ले जाया जा रहा था। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान परम लाल के रूप में हुई, जो बिहार का रहने वाला था।

कार ने बाइक को मारी टक्कर, चार लोगों की मौत
मकर संक्रांति के दिन खरीददारी के लिए जा रहे परिवार हादसे का शिकार हो गया। इस सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि मकर संक्रांति के दिन कोल्लेगल में कपड़े खरीदने के परिवार बाहर निकला था। जिनकनहल्ली के पास एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी, जिसमें परिवार के चारों लोगों की मौत हो गई।

गिदुगु रुद्र राजू ने एपीसीसी के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
कांग्रेस नेता गिदुगु रुद्र राजू ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी(एपीसीसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं भाजपा राजस्थान महासचिव चंद्रेशखर को तेलंगाना भाजपा महासचिव(संगठन) नियुक्त किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...