Breaking News

औरैया : महिला चिकित्सक से अश्लील हरकत करने के आरोप में ‘‘औरैया रत्न’’ सीएमएस समेत चार पर मुकदमा दर्ज

औरैया। जिले में जिलाधिकारी द्वारा हाल ही चुने गये ‘‘औरैया रत्न’’ जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) समेत चार स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ महिला चिकित्सक ने अभद्र व्यवहार व अश्लील हरकत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 50 शैय्या युक्त जिला अस्पताल में तैनात डेन्टल सर्जन (महिला चिकित्सक) ने दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा कि वह पिछले एक वर्ष से अस्पताल में पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य कर रही है और कोरोना काल में भी उसने अहम भूमिका का निर्वाहन किया है। वह जब से अस्पताल में तैनात हुई है तभी से डाक्टर प्रमोद कटियार उस पर गलत निगाह किए हैं और आये दिन भद्दे कमेंट करते हैं और हद तो तब हो गयी जब से ये सीएमएस बने हैं तब से यह बराबर बोलते है कि तू मुझे खुश रखेगी तो तू भी खुश रह सकेगी नहीं तो खुश नहीं रह सकेगी।

आरोप है कि सीएमएस उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज व वीडियो भी भेजते रहते हैं। यही नहीं सीएमएस के जीजा चीफ फार्मासिस्ट सतपाल कटियार एवं क्वालिटी मैनेजर सुभाष व अखिलेश कटियार भी अक्सर मौका देख कर अश्लील कमेन्ट करके बेइजती करते रहते हैं।

बताया कि 20 जुलाई को सुबह करीब 10 बजे वह अपने मरीजों को देख रही थी तभी सीएमएस राउण्ड पर आये और मुझे देख कर अभद्र टिप्पड़ी करते हुए बोले कि अलमारी के विषय में सतपाल से जाकर बात कर लेना, ओपीडी का काम निपटाकर जब मैं सतपाल के पास गई तो उन्होंने मुझे दुत्कारे हुए कहा कि साली अलमारी लेने यहा आ गई, तू अलमारी का क्या करेगी। जब मैने कहा अंकल आप मुझसे कैसे बात कर रहे है तो वो मां-बहिन की भद्दी-भद्दी गालिया देते हुए बोले की साली अभी गाली ही दे रहा हूँ, आगे-आगे देखती जा कि हम लोग तेरे साथ क्या-क्या करेंगे।

जिसके बाद पीड़िता वहां से रोती हुई सीएमएस के चेम्बर में उपस्थित न होने पर शिकायत करने उनके आवास पर गयी तो पीछे से सुभाष व अखिलेश भी आ गये और जब वह आवास पर बैठ कर शिकायत कर रही थी तो उपरोक्त सारे लोग उपहास उड़ाते हुए बोले की जब तक तू साहब को खुश नहीं करेगी तब तक तू यहां नौकरी नहीं कर पायेगी और सतपाल ने रास्ता घेर कर कहा की अब तू कही भी मुँह दिखाने के लायक नहीं रहेगी। जिसके बाद वह किसी तरह बच कर वहां से निकलकर अपने घर आ पायी।

पुलिस ने सीएमएस समेत चारों स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर सीएमएस की इस रंगीन मिजाज हरकत से जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा पिछले दिनों उन्हें ‘‘औरैया रत्न’’ चुने जाने की सर्वत्र आलोचना हो रही है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...