Breaking News

इंदौर में कांग्रेस के प्रदर्शन में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, 200 पर मामला दर्ज

मध्य प्रदेश के इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच जारी लॉकडाउन का उल्लंघन कर प्रदर्शन करने वाले 200 से ज्यादा कांग्रेसियों पर पर मामला दर्ज कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने ना सिर्फ सैकड़ों लोगों की भीड़ इक_ी कर ली बल्कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में सरकार को खुली चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री का पुतला तक जला दिया.

बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंस की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गयी. पुलिस ने 200 से ज़्यादा लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है. बाकी की फुटेज के आधार पर पहचान की जा रही है. सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने व्यापारी क्षेत्रों में प्रतिबंध को लेकर प्रशासन पर निशाना साधते हुए परदेसीपुरा चौराहे पर बिना अनुमति प्रदर्शन किया.

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते हुए पैदल मार्च निकालकर एक के बाद एक 5 पुतले भी जला दिए. कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात तो था, लेकिन पुलिस अधिकारी तमाशबीन बने नजर आए.

प्रदर्शन का आयोजन करने वाले कांग्रेस नेता ने प्रशासन को आम लोगों की मजबूरी समझने की चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने अपनी मनमानी बंद नहीं की तो कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन करेंगे. हालांकि पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन और भारी भीड़ जुटाने के कारण परदेशीपुरा थाना पुलिस ने आयोजकों समेत दो सौ से अधिक लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. जिसमें लगभग आधा दर्जन गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज करते हुए पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

वहीं बताया जा रहा है कि इस आयोजन में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी शिरकत की. इससे पूर्व में राजवाड़ा पर प्रदर्शन करने के बाद उनके विरुद्ध मुकदमा दजज़् किया गया था. शायद यही वजह है की वह सीधे तौर पर इस प्रदर्शन में ठीक उस वक्त शामिल नहीं हुए जब पुतला दहन किया जा रहा था. पटवारी प्रदर्शन में सबसे पीछे चल रहे थे और कुछ देर बाद अचानक गायब भी हो गए. बहरहाल पुलिस अब वीडियो फुटेज के आधार पर इस बात की तस्दीक कर रही है कि प्रदर्शन में मंत्री समेत और कौन कौन शामिल हुआ था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...