Breaking News

क्रॉम्‍प्‍टन ने पंखों की नई रेंज- एनर्जियॉन ग्रूव को पेश किया

मुंबई। क्रॉम्‍प्‍टन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्‍स लिमिटेड ने ऊर्जा बचाने में सक्षम पंखों की अपनी नई रेंज-एनर्जियॉन ग्रूव की पेशकश की। ऊर्जा दक्षता में सबसे अनुभवी ब्रैंड्स में से एक क्रॉम्‍प्‍टन ने लगातार 6 बार नेशनल एनर्जी कन्जर्वेशन अवॉर्ड जीता है। #क्रॉम्‍प्‍टन 80 से ज्यादा साल की विरासत के साथ पूर्ण स्थायित्व और गुणवत्ता आश्वासन देने का वादा करता है।

इसके ऑल-न्यू 5 स्टार रेटेड फैन एक्टिव बीएलडीसी मोटर से लैस हैं जोकि 220 सीएमएस की एयर डिलिवरी देते हैं। इसमें स्टैंडर्ड इंडक्शन फैन की तुलना में 70 वॉट की जगह 28 वॉट बिजली की खपत होती है और यह 60 फीसदी से ज्यादा बिजली की बचत करते हैं। इसमें 4 फैन्स के लिए बिजली के बिलों में सालाना 7000 रुपये की बचत होती है। पंखे की स्पीड और एयर फ्लो से कोई समझौता नहीं किया गया है। क्रॉम्‍प्‍टन के एनर्जियॉन रिमोट कंट्रोल और एंटी डस्ट टेक्नोलॉजी के साथ खूबसूरत एवं आकर्षक डिजाइन में आते हैं। इससे आप अपने घर में प्रियजनों के साथ अपन फुर्सत का वक्त बड़े आराम से गुजार सकते हैं।

उपभोक्ता आज एक स्थायी और ऐसे सजग विकल्‍पों की तलाश में हैं जोकि उन्‍हें अपने घरों में महत्‍वपूर्ण बदलाव लाने के साथ-साथ पर्यावरण को भी सुरक्षित बनाने में मदद करते हों। लेकिन उनके इको-फ्रेंडली उपकरणों का प्रदर्शन काफी अच्‍छा नहीं रहता है। यह विशेष रूप से उस समय और भी सच जाता है जब उपभोक्ता ऐसे एनर्जी एफिशिएंट सीलिंग पंखों का चुनाव करते हैं जिनमें एयर डिलीवरी और आराम दोनों ही कम होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए, क्रॉम्‍प्‍टन बिजली बचाने में सक्षम इनोवेशन को एक नए लेवल पर ले गया है। नई एक्टिव बीएलडीसी वाली पखों की रेंज-एनर्जियॉन ग्रूव इसके ब्रांड का बेहतरीन गेमचेंजर बनकर उभरी है। इससे न केवल बिजली की खपत में बचत होती है, बल्कि इससे उपभोक्ताओं को आराम, सुविधा और ठंडी हवा और माहौल से कोई समझौता नहीं करना पड़ता।

घर पर ऊर्जा बचाने में सक्षम कई विकल्प अपनाए जा सकते हैं। नीचे कुछ प्रमुख फीचर्स दिए गए हैं, जो क्रॉम्‍प्‍टन एनर्जियॉन ग्रूव को बिजली बचाने में सक्षम सबसे बेहतरीन पंखा बनाते हैं।

क्रॉम्‍प्‍टन ग्रीव्स कंज्‍यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में अप्लायंस बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट सचिन फरतियाल ने कहा, “क्रॉम्‍प्‍टन का लक्ष्य हर घर में यूजर्स को पूरी तरह लगातार आराम और सुविधा पहुंचाने का है। अब हम घर में ज्यादा समय तक रहने लगे हैं तो बिजली का बिल भी बढ़ता जाता है। इसलिए बिजली की बचत करने वाले ऊर्जा उपकरणों का प्रयोग करना बहत जरूरी हो गया है। पर्यावरण की रक्षा के लिए सजग एक कंपनी के तौर पर हम स्थिरता और ऊर्जा को एकीकृत करते हैं।

कंपनी के प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से यूजर्स के बिजली के बिल की बचत होती है। हम अपने भविष्य में लॉन्च किए जाने वाले प्रॉडक्ट्स के लिए बिजली की बचत करने के पहलू को हमेशा ध्यान में रखेंगे। एनर्जियॉन ग्रूव के लॉन्च के साथ हमारा लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन वाले पंखे बनाने का है, जिससे हवा की रफ्तार पर कोई समझौता न हो और आपकी बचत भी पूरी रफ्तार से हो। पंखे उपक्ताओं को उनकी लाइफस्टाइल में कोई समझौता न करने देने का वादा कर उन्हें फायदा पहुंचाएगे। यह #पंखा धरती के पर्यावरण की रक्षा के लिए ज्यादा जिम्मेदारी पूर्ण विकल्प होने का आश्वासन यूजर्स को देता है।” यह पंखे 6000 रुपये से लेकर 6,750 रुपये की रेंज में मिलते हैं। स्टाइल और बचत को एक साथ मिलाते हुए क्रॉम्‍प्‍टन के नए एनर्जियॉन ग्रूव पंखे को आपके घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। संमकालीन फिनिश और मॉडर्न अपील के साथ कंपनी ने एक से एक नए खूबसबरत पंखे लॉन्च किए हैं। पंखे के कुछ स्टाइलिश डिजाइन में ये शामिल हैं।-अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

15 से 20 द‍िसंबर के बीच 13वीं क‍िस्‍त की तारीख, पीएम क‍िसान के ल‍िए ऐसे कराएं रज‍िस्‍ट्रेशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि केंद्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी ...