Breaking News

सामने आया स्कूल में अस्पृश्यता का मामला, दलित बच्चों को स्कूल में फेंक कर दी जाती थीं रोटियां

ध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के स्कूल में अस्पृश्यता का मामला सामने आया है। छात्रों ने आरोप लगाया है मिड डे मील भोजन योजना के तहत स्कूल में दोपहर का भोजन उन्हें सबसे बाद में दिया जाता है और रोटी फेंककर दी जाती है।

आर अश्विन तोड़ सकते है इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में…

कई बार हाथों में ही गर्म रोटी दे दी जाती है। मामला छतरपुर जिले के बूधौर गांव के हरिजन बस्ती के स्कूल का है। घटना का प्रशासन ने संज्ञान लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

अस्पृश्यता

मामले की पुष्टि करते हुए छतरपुर के डीपीसी अधिकारी आरपी लखेरा ने बताया कि घटना के संज्ञान में आने के बाद स्कूल में काम करने वाले रसोइया समूह को हटा दिया गया है। कल यानी 2 फरवरी को स्कूल के सभी छात्रों से बात की। वहां पर मध्याह्न भोजन का जो समूह था वे कुछ बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे तो उस समूह को हमने तत्काल हटा दिया। आगे की जांच की जा रही है। शिक्षा विभाग और अन्य अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

ENG vs SA: जोस बटलर ने खेली तूफानी पारी , तोड़ा युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड

पहचान गोपनीय रखे जाने की शर्त पर छात्र ने बताया कि स्कूल में न तो खाने कि गुणवत्ता अच्छी रहती है और न ही मीनू के हिसाब से खाना बनता है। छात्र ने बताया कि रोजाना आलू की रसेदार सब्जी रोटी और दाल ही बनता है जबकि खाना दिन के अनुसार लिखा हुआ है। वहीं अन्य अन्य छत्रों का आरोप है कि खाने की क्वालिटी भी खराब है और एक खास वर्ग के छात्रों को सबसे बाद में खाना दिया जाता है।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...