Breaking News

विशाखापट्टनम गैस लीक कांड पर केन्द्र सरकार एक्टिव, अब तक 3 हजार लोग किए गए रेस्क्यू, 8 की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई। आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि सैंकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इस घटना के बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हादसे से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है जबकि सैकड़ों अस्पताल में भर्ती हैं। फिलहाल गैस के रिसाव पर काबू पा लिया गया है।

पीएम ने विशाखापत्तनम हादसे पर गृह मंत्रालय और NDMA अधिकारियों से बात भी की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह इस हादसे पर करीबी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने इस हादसे में लोगों की सेफ्टी की भी कामना की है। पीएम ने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से भी बात की है। उन्होंने राज्य सरकार को हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया है।

विशाखापत्तनम में गुरुवार तड़के हुई इस घटना ने लोगों में घबराहट पैदा कर दी थी। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने भी NDMA अधिकारियों से बात की है। उन्होंने कहा, ‘हम स्थिति पर करीबी नरखेजर हुए हैं और घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मैं सभी घायलों के स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

बता दें कि विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी की फैक्ट्री में केमिकल गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 5 हजार से ज्यादा लोग बीमार हो चुके है। इससे पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास के 5 गांवों को खाली करा लिया है।

बता दें कि अचानक गैस लीक होने से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। सांस लेने में तकलीफ के चलते लोग सड़कों पर बेहोश पड़े हुए हैं। बीमार लोगों को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस घटना से बुजुर्ग और बच्चों की हालत ज्यादा खराब है। हादसा विशाखापट्टनम स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में गुरुवार तड़के हुआ। अचानक गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है। इसके साथ ही फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...