Breaking News

Champawat By Election: आज शुरू हुई मतदान की प्रकिया, लेकिन इस वजह से सीएम नहीं दे सकेंगे वोट

चंपावत उपचुनाव के लिए आज मंगलवार 31 मई को मतदान शुरू हो गया है।चंपावत में 106 दिनों बाद इस विधानसभा क्षेत्र के 96 हजार से अधिक मतदाता उपचुनाव में मतदान करेंगे।

वोटरों में वोटिंग को लेकर काफी जोश दिखाई दे रहा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी सहित चार प्रत्याशियों के बीच टक्कर है। चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट पर चुनाव हार गए थे।उप चुनाव को लेकर चम्पावत विस सीट में 14 बूथ अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं। जबकि 18 बूथों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है।

भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे। सीएम का नाम खटीमा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में दर्ज है। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी और सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट चंपावत जीआईसी में मतदान करेंगे।

राज्य में भाजपा की 46 सीटें आने के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। पार्टी आलाकमान ने चुनाव हारने के बावजूद एक बार फिर धामी को ही सीएम बनाया है। इसके लिए उन्हें उपचुनाव में उतरना पड़ा।निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी भी चंपावत में वोट नहीं कर सकेंगे। मतदाता के रूप में उनका नाम पिथौरागढ़ सीट पर दर्ज है।

About News Room lko

Check Also

उत्तराखंड में तेज़ी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पिछले 24 घंटे मे सामने आए 52 नए संक्रमित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड में कोरोना केस धीरे-धीरे डराने लगे हैँ। ...