Breaking News

मुख्य सचिव ने की विधानसभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शासन के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक कर विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों की समीक्षा की।
अपने सम्बोधन में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए समय से सभी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होंने कहा कि अन्र्तराज्यीय एवं अन्र्तराष्ट्रीय सीमाओं पर सघन चेकिंग की जाये। पोलिंग पार्टियों एवं सुरक्षा बलों के मूवमेन्ट के लिए पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध समय से पूरे कर लिये जायें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्यों में तैनात सभी कार्मिक एवं सुरक्षा बल पूर्ण वैक्सीनेटेड हों तथा जिन्हें बूस्टर डोज दिया जाना है, उनकी सूची तैयार कराकर तथा स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर सभी का टीकाकरण प्राथमिकता पर करा दिया जाये। उन्होंने वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए इस सम्बन्ध में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने तथा कोविड प्रोटोकाॅल के अनुसार समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये।

बैठक का संचालन करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों की अद्यतन स्थिति, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सीमाओं पर चैकसी के लिए स्थापित चैकियों व सुरक्षा प्रबन्धों, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने वैक्सीनेशन की अद्यतन स्थिति तथा प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने मतदान कार्मिकों को सकुशल मतदान स्थल पर पहुंचने व वापस गंतव्य तक लाने हेतु वाहनों की व्यवस्था आदि की जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में गृह, वित्त, सचिवालय प्रशासन, परिवहन, ऊर्जा, निर्वाचन आदि विभागों के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल, कांग्रेस ने की निंदा; भाजपा सरकर की अनीतियों का भर चुका है घड़ा- श्रीनेत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह के एन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *