Breaking News

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के जन्मोत्सव पर बाल मेले एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन

बिधूना/औरैया। सोमवार को तहसील क्षेत्र के कन्या इंटर कालेज में आयोजित बाल दिवस एवं विधिक जागरूकता शिविर के अवसर पर एक बाल मेला का आयोजन किया गया।इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने अपनी अपनी दुकान सजाई, व एक निपुण व्यापारी की भांति खाने पीने की चीजों का विक्रय किया।मेले का शुभारंभ बिधूना विधानसभा क्षेत्र की विधायिका रेखा वर्मा ने ने किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के साथ संस्कारवान बनाने को कहा। उन्होंने कहा आज बच्चियां किसी भी क्षेत्र में बच्चों से कम नहीं है।

उन्होंने विना किसी भेदभाव के बच्चों की तरह बेटियों को भी समान अवसर देने को कहा ।कहा हमारे राष्ट्र के निर्माण में हमारी बेटियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। कहा इस तरह के आयोजनों से छात्र छात्राओं में छिपी प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है।इस अवसर पर विधालय की छात्राओं द्वारा नृत्य, नाटक गीत, आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर मेंहदी खो खो आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गरी । जिनमें विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व विद्यालय के प्रबंधक रवि राजपूत एवं प्रधानाचार्य नीलम राजपूत द्वारा मुख्य अतिथि विधायक रेखा वर्मा को पुष्प भेंट कर प्रतीक चिन्ह देकर शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। मुख्यअतिथि ने प्रधानाचार्य नीलम राजपूत एवं डाक्टर नितिन राजपूत पीएलवी ग्रुप लीडर लालता प्रसाद एवं अन्य पीएलवी के साथ बच्चों की दुकानों का भ्रमण किया व उनकी दुकानों से सामान खरीद कर उनकी हौसला अफजाई भी की।बाल मेले के प्रमुख स्टॉल फल, पोपकोर्न, पानीपुरी, स्वीट, समोसे, ब्रेड पकोड़े, पापड़, भेलपुरी, मसालेदार चने, केक, पेस्टीज, चिप्स, बिस्किट, फ्रूट चाट आदि रहे।

इस अवसर पर मेंहदी प्रतियोगिता में कन्या इण्टर कालेज की छात्रा नैनशी प्रथम अंजना शर्मा ने द्वतीय तथा श्री शिव इंटर कालेज की छात्रा मुस्कान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया वही कुर्सी दौड़ में कुo सपना ने प्रथम ध्रुवस्वामिनी ने द्वतीय व शीतल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा खोखो में कन्या इण्टर कालेज की छात्राएं विजेता रहीं। इस अवसर पर कई विद्यालय की छात्राओं द्वारा नृत्य के माध्यम से अपनी कला का प्रदर्शन किया गया।

विद्यालय के प्रबन्धक रविन्द्र राजपूत (रवि) ने मुख्य अतिथि को वीरांगना अवंति बाई नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया।इस अवसर पर डा नितिन वर्मा, कमलेश कुमार, विवेक कुमार, मो. दिलशाद, अनुपम, द्रकसा, राजेश राजपुर, सतेंद्र प्रताप, भारत सिंह, राम प्रकाश, परशुराम आदि के अलावा पीएलवी ग्रुप लीडर लालता प्रसाद, गौरव सिन्हा, किरण चौहान, राघवेंद्र प्रताप सिंह गौर, देवेंद्र प्रताप सिंह सेंगर, पायल राठौर, सुधा गुप्ता, मांडवी गुप्ता, देवेंद्र कुमार ब्रजेश कुमार आदि पीएलवी मौजूद रहे।

इस अवसर पर पीएलवी द्वारा कानून के विविध प्रावधानों के साथ न्याय पाने का सभी को अधिकार है आदि विषयों पर विस्तार से जानकारी दी गई।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

गुरु तेग बहादुर की जीवनी पर आधारित अमर चित्र कथा पुस्तिका का विमोचन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गुरु श्री तेग बहादुर जी के शहीदी ...