Breaking News

सीएम पेमा खांडू ने मंत्रियों में बांटे विभाग, उप-मुख्यमंत्री को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ईटानगर:  लोकसभा चुनाव के साथ अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हुए। अरुणाचल में जहां एक तरफ कांग्रेस का निराशाजनक प्रदर्शन रहा तो दूसरी तरफ भाजपा ने जीत हासिल की। पेमा खांडू को एक बार अरुणाचल का मुख्यमंत्री बनाया गया। 13 जून को पेमा खांडू कैबिनेट के मंत्रियों ने शपथ ग्रहण किया। भाजपा नेता चाउना मीन को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

पेमा खांडू कैबिनेट में डिप्टी सीएम चाउना मीन को वित्त, योजना और निवेश, कर और उत्पाद शुल्क, राज्य लॉटरी, अर्थशास्त्र और सांख्यिकी, बिजली और गैर-पारंपरिक ऊर्जा संसाधन जैसी जिम्मेदारियां दी गई हैं।

सीएम खांडू ने दिया कैबिनेट का विवरण
सीएम पेमा खांडू ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मंत्रियों के नामों के साथ उनके विभागों का विवरण दिया। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सभी मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद मेरे सभी सहयोगियों को विभाग आवंटित कर दिया गया है। यह टीम अरुणाचल को प्रगति की ऊंचाई पर ले जाने के लिए उत्साह, समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करेगी। यह टीम अनुभवी और युवा मंत्रियों का मिश्रण है, जो लोगों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” उन्होंने आगे कहा, “अपने लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए नई ऊर्जा के साथ मिलकर काम करें। सभी को बधाई और शुभकामनाएं।”

बता दें कि अरुणाचल की 60 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 46 पर जीत हासिल की। वहीं एनपीईपी को पांच, एनसीपी को तीन, पीपीए को दो, कांग्रेस को एक और निर्दलीय को तीन सीटों पर जीत मिलीं। अरुणाचल के अलावा सिक्किम में भी विधानसभा चुनाव हुए थे। यहां 32 विधानसभा सीटों पर एसकेएम ने 31 पर जीत हासिल की, जबकि एसडीएफ को एक सीट पर जीत मिली।

About News Desk (P)

Check Also

रामगंगा पुल पर मरम्मत कार्य के कारण एक लेन बंद, बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर लगा भीषण जाम

शाहजहांपुर:  शाहजहांपुर में बरेली-फर्रुखाबाद हाईवे पर अल्हागंज में रामगंगा पुल की एक लेन मरम्मत के ...