Breaking News

गोरखपुर मेट्रो को लेकर CM योगी का बड़ा ऐलान, देखें क्या होगा रूट, कहां-कहां बनेंगे स्टेशन

गोरखपुर। अब गोरखपुर में भी जल्द मेट्रो का सपना साकार होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में गोरखपुर में मेट्रो प्रोजेक्ट से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। गोरखपुर में मेट्रो को लेकर प्रस्तुतीकरण देखते हुए सीएम योगी ने दो बड़े सुझाव भी दिए। गोरखपुर में मेट्रो स्टेशन कहां-कहां बनेंगे, इसके दोनों रूट कहां-कहां तक होंगे। इसका नक्शा भी सामने आ गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गोरखपुर में लाइट मेट्रो (एलआरटी) ज्यादा सफल होगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी को निर्देश दिया है कि गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पास ही मेट्रो का स्टेशन बनाएं, जिससे यात्रियों को मेट्रो से उतर कर रेलवे स्टेशन जाने में सुविधा हो।

उन्होंने कहा है कि यहां तीन कार वाले मेट्रो पर आधारित प्रस्ताव तैयार किए जाएं, जिससे भविष्य में यात्रियों की संख्या बढ़ने पर कोई समस्या न आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में यातायात को लेकर मेट्रो समेत अन्य विकल्पों पर कार्य करते हुए फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगरा और प्रयागराज में मेट्रो समेत अऩ्य यातायात विकल्पों पर कार्य करने में तेजी लाने के लिए कहा है।

रिपोर्ट- रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...