Breaking News

गोरखपुर महोत्सव में लगेगा बॉलीवुड का तड़का, सोनू निगम और अनुराधा पौडवाल लेंगे हिस्सा

गोरखपुर महोत्सव को भव्य और यादगार बनाने में महोत्सव समिति जोर शोर से जुटी है। समिति ने बॉलीवुड नाइट, भोजुपरी नाइट के अंतर्गत प्रस्तुति देने वाले कालाकारों के नामों पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं महोत्सव का लुत्फ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा सकें, इसके लिए 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था गोरखपुर विश्वविद्यालय के खेल क्रीड़ांगन में की जाएगी। 11-13 जनवरी तक चलने वाले महोत्सव के लिए पंडाल लगाने का काम शनिवार से शुरू होगा।

बॉलीवुड नाइट के अंतर्गत 11 जनवरी को जहां मशहूर बालीवुड गायिका अल्का याज्ञनिक तो 13 जनवरी को सोनू निगम, अनुराधा पौडवाल अपनी सुरीली आवाज का जलवा बिखेरते नजर आएंगे। 12 जनवरी को आयोजित होने वाली भोजपुरी नाइट में भरत शर्मा माटी की खुशबू बिखेरते नजर आएंगे। इनके अलावा आकर्षण का केंद्र मशहूर कामेडियन राजू श्रीवास्तव और सदर सांसद और अभिनेता रवि किशन अटल बिहारी बाजपेयी की कविताओं को सुनाएंगे।

इनके अलावा महोत्सव के पहले दिन सैक्सोफोनिस्ट एसएस सुब्बालक्ष्मी की प्रस्तुति का लोग लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं अंतिम दिन गीतांजलि शर्मा के नेतृत्व में मथुरा की टीम मयूर नृत्य कर फूलों की होली खेलेगी।महोत्सव के अंतर्गत शिल्प मेला का आयोजन खेल क्रीड़ांगन में किया जाएगा। इस दौरान देशभर के शिल्पी अपने उत्पादों के स्टाल लगाएंगे। सात दिवसीय मेला के अंतर्गत 14-17 जनवरी तक शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत महिलाओं और छात्राओं के लिए विभिन्न मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। आकर्षण का केंद्र एक मिनट के अंदर सबसे ज्यादा रसगुल्ला खाकर इनाम ले जाने वाली प्रतियोगिता होगी। इसमें हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण गोरखपुर महोत्सव की वेबसाइट पर किया जा सकता है। ऑफ लाइन पंजीकरण शनिवार से गोरखपुर विश्वविद्यालय के राजनीतिशास्त्र विभाग में सुबह 10:30 बजे से कराया जा सकता है।

रिपोर्ट- रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...