Breaking News

मार्शल आर्ट में CMS छात्राओं ने जीते पाँच पदक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) की दो प्रतिभाशाली छात्राओं नबीजा शेख एवं सारा शेख अन्तर-विद्यालयी मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में तीन गोल्ड मेडल, एक सिल्वर एवं एक कांस्य पदक समेत पाँच पदक जीतकर अपनी खेल प्रतिभा का परचम लहराया है एवं विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता ड्रेगन एकेडमी ऑफ मार्शल आर्टस के तत्वावधान में आयोजित हुई। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के दोनों बाल खिलाड़ियों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इस प्रतियोगिता में नबीजा शेख ने 70 किलो भार वर्ग में जूनियर टी-शू, 71 किलो भार वर्ग में जूनियर ची-कुंग (रैपिड किक) एवं 71 किलो भार वर्ग में जूनियर ची-कुंग (स्टान्स) प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जबकि सारा शेख ने 40 किलो भार वर्ग में सब-जूनियर टी-शू एवं 32 किलो भार वर्ग में सब-जूनियर ची-कुंग (रैपिड किक) प्रतियोगिताओं में क्रमशः सिल्वर व ब्रांज मेडल अर्जित कर मार्शल आर्ट प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस की इन प्रतिभाशाली छात्राओं ने अपनी खेल प्रतिभा, चुस्ती-फूर्ती, कौशल तथा दमखम के बलबूते गोल्ड मैडल अर्जित कर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के संकेत दिये है।

सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु खेलों व समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं क्योंकि सीएमएस अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें खेलों व अन्य सामाजिक क्षेत्रों के लिए भी विशेष रूप से तैयार करने में पूरे मनोयोग से संलग्न है।

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...