Breaking News

इंटरनेशनल मैथ्स ओलंपियाड में सीएमएस छात्र सत्यार्थ ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-10 के मेधावी छात्र सत्यार्थ पाण्डेय ने सिंगापुर इण्टरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड चैलेन्ज (एसआईएमओसी) में गोल्ड मेडल अर्जित कर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है। सत्यार्थ ने यह गोल्ड मेडल व्यक्तिगत स्पर्धा में जीता है। सीएमएस के इस होनहार छात्र ने 25 देशों के 1890 बाल गणितज्ञों के बीच कठिन प्रतिस्पर्धा के उपरान्त यह उपलब्धि अपने नाम की है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सत्यार्थ की इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है।


सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सत्यार्थ ने इस अभूतपूर्व सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। सत्यार्थ ने कहा कि गणित में मेरी रूचि को देखते हुए मेरे शिक्षकों ने मुझे अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित किया और इस ओलम्पियाड की तैयारी हेतु मुझे निःशुल्क गणित की अतिरिक्त कक्षाएं उपलब्ध कराई।

श्री शर्मा ने बताया कि सिंगापुर इण्टरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड चैलेन्ज (एसआईएमओसी) ऐसी अनूठी गणित प्रतियोगिता है, जिसके द्वारा न केवल प्रतिभागी छात्रों के गणित ज्ञान को जाँचा-परखा जाता है अपितु एक टीम के रूप में काम करने की क्षमता का भी परीक्षण किया जाता है। इसके अन्तर्गत प्रतिभागी छात्रों को एक टीम के रूप में गणितीय पहेलियों को हल करना व इण्टरएक्टिव गणित खेल शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...