Breaking News

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट में CMS छात्रों ने अर्जित की विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के छः मेधावी छात्रों ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) के अन्तर्गत, आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। इन छात्रों में यश मिश्रा, आरव अग्रवाल, अर्पण गुप्ता, आरूष अजीत प्रताप, नायशा जैन एवं रेयांश गुप्ता शामिल हैं। CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन मेधावी छात्रों को उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया है।

इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट में CMS छात्रों ने अर्जित की विश्व में प्रथम रैंक

आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट आयोजित किया गया, जिसमें कई देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान व प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन किया तथापि इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के छात्रों ने अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में शत-प्रतिशत अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

आस्ट्रेलियन काउन्सिल फॉर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर छात्रों की प्रतिभा का आकलन करता है एवं आईबीटी टेस्ट किसी भी देश के पाठ्यक्रम के बजाय मूलतः छात्रों की प्रतिभा व कौशल पर आधारित होते हैं। CMS का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए। यही कारण है कि CMS छात्र समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...