Breaking News

डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड से CMS छात्र सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के दो मेधावी छात्रों क्षितिज कैथल एवं सभ्यता चैधरी को भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा ‘डा. अम्बेडकर नेशनल मेरिट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है, जो कि सीएमएस परिवार के लिए गौरव की बात है। इस अवार्ड के अन्तर्गत सीएमएस छात्रों को उच्चशिक्षा हेतु एकमुश्त नगद धनराशि प्रदान की जायेगी।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन मेधावी छात्रों को उज्जवल भविष्य की बधाई देते हुए विद्यालय के विद्वान एवं कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि आई.एस.सी. बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के मेधावी छात्रों को डा. अम्बेडकर नेशनल मैरिट अवार्ड से सम्मानित किया जाता है।

सीएमएस महानगर कैम्पस के इन मेधावी छात्रों ने आई.एस.सी. (कक्षा-12) बोर्ड परीक्षा-2020 में शानदार सफलता के आधार पर यह उपलब्धि अपने नाम की है। जहाँ एक ओर क्षितिज कैथल ने आई.एस.सी. (कक्षा-12) बोर्ड परीक्षा-2020 में 98.5 प्रतिशत अंक अर्जित किया है तो वहीं दूसरी ओर सभ्यता चैधरी ने 97.4 प्रतिशत अंक अर्जित किया है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस के मेधावी छात्र अपनी शैक्षणिक प्रतिभा के दम पर लगातार लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...