Breaking News

सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन हजार से अधिक शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस ऑडिटोरियम में आयोजित एक विशेष समारोह में लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का उपयोग करने का संकल्प लिया और बड़े ही जोरदार तरीके से जनमानस के बीच मताधिकार का अलख जगाया।

सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

इस समारोह के माध्यम से सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने विद्यालय के 62000 से अधिक छात्रों के अभिभावकों व अन्य जनमानस को लोकतन्त्र के महापर्व में अधिकाधिक भागीदारी हेतु प्रेरित किया। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

वीरांगना शिविर छात्राओं को अपनी संस्कृति से जोड़ेगा- प्रो राजीव त्रिपाठी

श्री शर्मा ने बताया कि आगामी 20 मई को लखनऊ में लोकसभा के चुनाव होने है, ऐसे में सीएमएस अधिक से अधिक जनमानस को इस लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में सहभागिता हेतु प्रेरित करने के साथ ही छात्रों व युवा पीढ़ी को मतदान के महत्व से अवगत करा रहा है।

इसी कड़ी में सीएमएस के 62 हजार छात्रों के अभिभावकों को व्हाट्सएप, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया माध्यमों से मतदान के महत्व से अवगत कराकर अधिक से अधिक मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने जनमानस में जगाया मताधिकार का अलख

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने लखनऊ के प्रबुद्ध जनमानस से अपील की है कि स्वस्थ व शान्तिपूर्ण लोकतन्त्र हेतु बढ़चढ़कर मतदान प्रक्रिया में भाग लें एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 18 वर्ष की आयु के प्रत्येक नागरिक को मतदान का अधिकार है।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का नया संस्करण खून चुसवा- योगी

डा गांधी ने कहा कि सामाजिक उत्थान व सामाजिक जागरूकता के कार्यक्रमों में सीएमएस छात्र व शिक्षक सदैव ही अपनी भागीदारी आगे बढ़कर निभाते रहे हैं। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने भी इस लोकतान्त्रिक उत्सव में जनमानस की अधिकाधिक भागीदारी की अपील की है।

About Samar Saleel

Check Also

AKTU : डॉ आकाश वेद पीसीआई के सदस्य नामित

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के फार्मेसी संकाय के प्रोफेसर डॉ आकाश ...