Breaking News

दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में पीएम मोदी पर बने BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक छात्र संगठन ने कैंपस में आज प्रधानमंत्री मोदी पर बने BBC की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की घोषणा की है। आशंका जताई जा रही है कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद से दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में भी हलचल मच सकती है। डीयू प्रशासन ने पुष्टि की है कि उन्होंने छात्र संगठनों द्वारा बुलाई गई ऐसी किसी भी स्क्रीनिंग और विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए एहतियाती उपाय किए हैं।

कांग्रेस की छात्र विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI), भीम आर्मी और कई अन्य छात्र संगठनों ने नॉर्थ कैंपस में आर्ट्स डिपार्टमेंट के बाहर आज शाम बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग का आह्वान किया है।

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से बीबीसी के डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगा दिया गया है। उधऱ, केंद्र सरकार के निर्देश की अवहेलना करते हुए विपक्षी दलों के छात्र निकायों और युवा शाखाओं ने विभिन्न राज्यों में कॉलेज परिसरों में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग आयोजित करने की घोषणा की है।

मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने दावा किया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए बिजली और इंटरनेट काट दिया था। वहीं, स्क्रीनिंग करने वाले छात्र संगठन ने स्क्रीनिंग के दौरान पथराव का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि डॉक्यूमेंट्री देखने के दौरान एबीवीपी सदस्यों ने उन पर हमला किया।

इसके बाद जामिया मिलिया इस्लामिया में बुधवार को 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन करने के आरोप में 13 छात्रों को हिरासत में लिया गया था। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

About News Room lko

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- आप सभी हैं नए यूपी का भविष्य

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षा पास करने ...