Breaking News

सीएमएस की अनुष्का ने लखनऊ का सिर रखा ऊंचा, हाइअर स्टडीज़ के लिए इंग्लैण्ड और अमेरिका की 3 यूनिवर्सिटीज़ से आया बुलावा

लखनऊ। अवध की राजधानी हमेशा से मेधावियों की ज़मीन रही है। यहाँ सि़र्फ बडे‌-बडे राजनेता ही नहीं नामचीन साहित्यकार भी हुए हैं।  सदियों से चले आ रहे अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए, इसी शहर की एक छात्रा अनुष्का द्विवेदी ने अपने गुरुओं और अपने माता-पिता के साथ शहर का भी सर ऊंचा कर दिया  है। सिटी मान्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की मेधावी छात्रा अनुष्का द्विवेदी को हाइअर स्टडीज़ के लिए इंग्लैण्ड और अमेरिका के तीन विश्वविद्यालयों ने अपने-अपने यहाँ आमन्त्रित किया है। इन विश्वविद्यालयों में इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ साउथेम्प्टन और यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के साथ अमेरिका की पेन स्टेट यूनिवर्सिटी शामिल है। सी.एम.एस. के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस प्रतिभाशाली छात्रा को हार्दिक बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

अनुष्का ने सफलता का श्रेय दिया अपने शिक्षकों और स्कूल के शैक्षिक वातावरण को

अनुष्का ने अपनी इस सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों और विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। विदित हो कि सी.एम.एस. प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) और एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है। यहाँ उत्तर प्रदेश और आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध किया जाता है।

मेधावी छात्रा अनुष्का, सीएमएस स्कूल। इन पर लखनऊ करता है गर्व

 

अमेरिका और इंग्लैंड के अलावा भी अन्य देशों की यूनिवर्सिटी में चय्नित हुए हैं सीएमएस के छात्र 

इन विश्वविद्यालयों में इंग्लैण्ड की यूनिवर्सिटी ऑफ साउथेम्प्टन और यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के साथ अमेरिका की पेन स्टेट यूनिवर्सिटी शामिल है।नये वर्ष 2022 में अब तक सी.एम.एस. के 35 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

Report – Anshul Gaurav 

About reporter

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...