Breaking News

कोयंबटूर रेप केस वायुसेना प्रमुख ने दिया बड़ा बयान कहा-“पीड़ित महिला का ‘टू-फिंगर टेस्ट’ नहीं हुआ”

तमिलनाडु के कोयंबटूर रेप केस में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. एक कार्यक्रम में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा है कि ऐसी किसी भी घटना पर भारतीय वायुसेना का कानून बहुत सख्त है. उन्होंने कहा है कि पीड़ित महिला अधिकारी का ‘टू-फिंगर टेस्ट’ नहीं किया गया था.

भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ के अवसर पर बोलते हुए चौधरी ने कहा, “राफेल, अपाचे को शामिल करने से हमारी युद्ध क्षमता में काफी वृद्धि हुई है। हमारे बेड़े में नए हथियारों के एकीकरण के साथ हमारी आक्रामक स्ट्राइक क्षमता और भी अधिक शक्तिशाली हो गई है।”

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि वायु योद्धा भारत की रक्षा क्षमता को और बढ़ाने के लिए सेना की अन्य शाखाओं के साथ जुड़ने के इच्छुक हैं। नवनियुक्त एयर चीफ मार्शल ने कहा, ”आईएएफ सशस्त्र बलों के बीच एकीकरण के लिए उत्सुक है। तीनों सेनाओं की संयुक्त योजना और संचालन के परिणामस्वरूप हमारी शुद्ध युद्ध क्षमता में अधिकतम वृद्धि होगी।”

वायुसेना प्रमुख वीआर चौधरी ने कहा, ”ऐसी किसी भी घटना पर भारतीय वायुसेना का कानून बहुत सख्त है. महिला अधिकारी पर कोई टू-फिंगर परीक्षण नहीं किया गया था. हम नियमों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और इस मामले में सभी उचित कार्रवाई की जाएगी.”

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...