Breaking News

स्वास्थ्य क्षेत्र में उभरती तकनीक पर एकेटीयू में सम्मेलन कल 

• कार्यक्रम में स्वास्थ्य से जुड़े लोगों की होगी जुटान, लगेगी प्रदर्शनी

लखनऊ। तकनीकी ने हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। इससे स्वास्थ्य भी अछूता नहीं है। नई उभरती तकनीकी ने जटिल स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान आसान कर दिया है। ऐसे में शैक्षणिक संस्थाओं और उद्योगों के साथ आने से इस क्षेत्र में काफी फायदा हो सकता है। लिहाजा डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने केजीएमयू और आईएकेए के साथ मिलकर शनिवार को एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10 बजे दीन दयाल उपाध्याय सभागार में होगा।

भाषा विश्वविद्यालय में पुष्प सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

इसमें स्वास्थ्य क्षेत्र में उभरती तकनीकी विषय पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। कार्यक्रम में केजीएमयू के कुलपति प्रो बिपिन पुरी, सीबीएमआर और आईएकेए के अध्यक्ष प्रो आलोक धवन, राममनोहर लोहिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस की प्रो सोनिया नित्यानंद शामिल होंगी। अध्यक्षता कुलपति प्रो प्रदीप कुमार मिश्र करेंगे।

लगेगी प्रदर्शनी: कार्यक्रम में तीन तकनीकी सत्र भी आयोजित किये जाएंगे। जिसमें विशेषज्ञ अलग-अलग विषयों पर चर्चा करेंगे। साथ ही स्वास्थ्य क्षेत्र में आयी नई तकनीकी के बारे में भी बताएंगे। इस दौरान स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्य करने वाले स्टार्टअप और नवाचार के मॉडल की 30 प्रदर्शनी भी सरकारी और प्रावइेट कॉलेज की ओर से लगाए जाएंगे। कार्यक्रम में करीब 500 सौ लोग शामिल होंगे। इसमें डॉक्टर्स, डायग्नोस्टिक कंपनीज, स्वास्थ्य में स्टार्टअप, आईटी प्रोफेशनल्स, तकनीकी शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य शिक्षा विभाग, आईटी विभाग, और बायोमेडिकल एवं फॉर्मेसी के छात्र रहेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...