Breaking News

जंक फूड का सेवन स्वास्थ्य के लिए नहीं हैं उचित, इससे बॉडी को होंगे ये नुक्सान

किसी भी व्यक्ति द्वारा Tiredness थकान का अनुभव करना एक आम बात है। अमूमन माना जाता है कि काम की अधिकता, नींद की कमी, अनावश्यक तनाव व अन्य कारण भी थकान की वजह बनते हैं।  वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं।

जिन्हें अकारण ही हरदम Tiredness थकान की अनुभूति होती है। इसके पीछे की मुख्य वजह होती है आपकी रोजमर्रा के जीवन में की गई कुछ गलतियां। तो आईए नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ गलतियों के बारे में−

मनुष्य के शरीर को पानी की आवश्यकता कई मायनों में होती है। जब शरीर में पानी पर्याप्त मात्रा में होता है तो वह आपको काम करने की ऊर्जा प्रदान करता है। वहीं जब शरीर में पानी की कमी हो जाती है, तो इससे आप हमेशा ही थके−थके महसूस करते हैं। इसलिए आप दिन में कम से कम आठ से दस गिलास पानी का सेवन अवश्य करें।

जंक फूड का सेवन स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं माना जाता। यह मोटापे से लेकर अन्य कई तरह की परेशानियां तो बढ़ाता है ही, साथ ही इससे आप हमेशा ही थकान का अनुभव करते हैं। दरअसल, ऐसा भोजन चीनी व सिंपल कार्ब्स से लोडेड होता है।

कुछ लोग कभी इंटरनेट पर तो कभी टीवी या स्मार्ट फोन पर देर रात तक अपना समय व्यतीत करते हैं, जिसके चलते उनकी नींद पूरी नहीं हो पाती और जब वह सुबह उठते हैं तो भी वह फ्रेश फील नहीं करते। जिसके कारण उनका शरीर उतना ऊर्जावान नहीं होता.

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...