Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ दीक्षांत समारोह का रिहर्सल

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के 8वें दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास किया गया। विदित है कि सीतापुर हरदोई रोड अवस्थित ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में 8वे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ दीक्षांत समारोह का रिहर्सल

दीक्षांत समारोह के इस पावन अवसर पर पूर्वाभ्यास में कुलाधिपति एवं राज्यपाल उत्तर प्रदेश की भूमिका में प्रो चंदना डे, केरल के राज्यपाल की भूमिका में प्रो एहतेशाम अहमद, रजनी तिवारी (उच्च शिक्षा राज्य मंत्री) की भूमिका में प्रो तनवीर खदीजा रहीं।

👉विश्वबन्धुत्व के लिए प्रेरणा श्रोत स्वामी विवेकानंदः मुख्यमंत्री

दीक्षांत समारोह के इस अवसर पर कार्य परिषद, विद्या परिषद, विश्वविद्यालय सभा के सदस्य, उपाधि धारक, पदक धारक विद्यार्थियों के साथ विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

दीक्षांत समारोह की पूर्व संध्या पर हुआ दीक्षोउपदेश

ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की पूर्व संध्या पर प्रो कपिल कपूर ने दीक्षांत से संबंधित अपना भाषण विश्वविद्यालय के अटल हॉल में दिया।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ दीक्षांत समारोह का रिहर्सल

प्रो कपिल कपूर ने कहा कि भारत के दर्शन में जीवन सुख का सुविधा से कोई संबंध नहीं है अपितु बल्कि आत्म सुखी वास्तविक सुख है कपिल कपूर ने कहा कि भारतीय संस्कृति में हमें अपने आपसी रिश्तों को आज रिपेयर करने की आवश्यकता है।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ दीक्षांत समारोह का रिहर्सल

उन्होंने कहा कि हमारी सभ्यता ज्ञान केंद्रित है और संस्कृति मूल्य आधारित है हमारे संस्कृत में ज्ञान बांटने की लोकतांत्रिक विद्या मौखिक है अंत में उन्होंने कहा कि भारतीय शिक्षा में मातृभाषा आप आने पर जोर दिया जाए।

About Samar Saleel

Check Also

एनजीओ सेक्टर पर यकीन नहीं था लेकिन….अनीस आर खान

आज मैं आपको राजस्थान के जिला बीकानेर के ब्लॉक लूणकरणसर के रहने वाले भागीरथ सारण ...