Breaking News

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक दिन में पाए गए इतने मरीज

कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड के नए केसों का आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है। गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक एक ही दिन में 10,158 संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

वहीं देश में कुल ऐक्टिव केस 44,998 हैं। आंकड़े बताते हैं कि ऐक्टिव केस में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। इसका मतलब रिकवरी रेट अच्छी है। राहत की बात यह है कि कोरोना के ये वेरिएंट ज्यादा ताकतवर नहीं हैं और इस वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले और मरने वालों की संख्या बहुत कम है।

बुधवार को कोरोना के 7830 नए मामल सामे आए थे। यह आंकड़ा पिछले 223 दिनों में सबसे ज्यादा था। कोरोना से होने वाली मौतों की दर 1.19 प्रतिशत है। वहीं मरीजों की रिकवरी रेट 98.72 फीसद है। जानकारों का कहा है कि अभी 10-12 दिन कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते रहेंगे और फिर खुद से ही कम होना शुरू हो जाएगा। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 5,356 लोग रिकवर हुए हैं। इस हिसाब से डेली पॉजिटिव रेट 4.42 प्रतिशत है। वहीं वीकली पॉजिटिव रेट 4.02 फीसदी है।

कोरोना मामलों में इजाफा एक्सबीबी 1.16 वेरिएंट की वजह से हो रही है। यह ओमिक्रोन का ही सब वैरिएंट है। सरकार का कहना हैकि इस सब वेरिएंट पर वैक्सीन असरदायक है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस सब वेरिएंट की वजह से असपातल में भर्ती होने वाले मरीजों की सख्या या फिर मृत्यु दर में इजाफा नहीं हुआ है।

कोरोना के टीकों की मांग को देखते हुए सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से कोविशील्ड का निर्माण शुरू कर दिया है। अदार पूनावाला ने कहा था कि कंपनी के पास कोवावैक्स की 60 लाख बूस्टर डोज उपलब्ध हैं। वहीं 2021 में कोविशील्ड का उत्पादन बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की मांग को देखते हुए ही उत्पादन बंद किया गया जो कि अब फिर से शुरू कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...