Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ही पूर्व वकील पर दायर किया मुकदमा, जानकर लोग हुए हैरान

मेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पूर्व वकील और फिक्सर माइकल कोहेन पर मुकदमा दायर किया है और उन पर 50 करोड़ डॉलर का हर्जाना ठोंका है। पिछले दिनों मैनहट्टन ग्रैंड जूरी के सामने माइकल कोहेन ने गवाही दी थी कि ट्रंप के गंदे कामों को छुपाना ही उनका काम था। मैनहट्टन कोर्ट ने पिछले दिनों पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को पोर्न स्टार को भुगतान करने के मामले में दोषी ठहराया है।

फ्लोरिडा की एक जिला अदालत में दायर याचिका में ट्रम्प ने कोहेन पर वकील-मुवक्किल विशेषाधिकारों और गोपनीयता समझौते के कथित उल्लंघन का आरोप लगाया है। डोनाल्ड ट्रम्प ने माइकल कोहेन पर उनके बारे में गोपनीय जानकारी रखने में विफल रहने और किताबों और पॉडकास्ट में उनके बारे में “झूठ फैलाने” का आरोप लगाया है।

बता दें कि ट्रम्प ने अपने पूर्व वकील माइकल कोहेन पर तब मुकदमा दायर किया, जब उन्होंने कोर्ट में ट्रम्प के खिलाफ गवाही दी है। उनकी गवाही के बाद कोज्ञट ने ट्रम्प को दोषी ठहराया है।इसके बाद ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिकी पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुपके से पैसे देने के सिलसिले में आरोपी हैं। इसके अलावा उन पर फंड की हेराफेरी करने के 34 संगीन आरोप भी लगाए गए हैं।

उधर, माइकल कोहेन के वकील ने डोनाल्ड ट्रम्प के मुकदमे को “तुच्छ” बताते हुए कहा, “मिस्टर ट्रम्प एक बार फिर माइकल कोहेन के खिलाफ उत्पीड़न और धमकी के रूप में न्यायिक प्रणाली का उपयोग और दुरुपयोग कर रहे हैं।”

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...