Breaking News

भारत में कोरोना से 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौतें, 28,380 हुई संक्रमितों की संख्या

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या सोमवार को 872 हो गई वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 27,892 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को ये जानकारी की. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 20,835 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 6,184 लोग ठीक हो चुके हैं और एक व्यक्ति विदेश चला गया है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में 1396 नए सकारात्मक मामले पाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 1 दिन में 381 मरीज ठीक हुए हैं. मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर 22.17 प्रतिशत है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 16 जिलों में जहां पहले कोरोना के मामले पाए गए थे वहां पिछले 28 दिनों से कोई भी नया मामला दर्ज नहीं किया गया है. इस सूची में शामिल होने वाले तीन नए जिले – महाराष्ट्र का गोंदिया जिला, कर्नाटक का देवांगेरे जिला और बिहार का लखी सराय है. लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 85 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई नया मामला दर्ज नहीं किया है.

उन्होंने कहा, “कोरोना को लेकर तरह-तरह की बातों को एक गहन अभियान के माध्यम से संबोधित किया जाना चाहिए. हमें यह समझना होगा कि ठीक हुए मरीजों से ट्रांसमिशन का कोई खतरा नहीं है. वे, यहां तक कि प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग करते हुए एंटीबॉडी के लिए उपचार का एक संभावित स्रोत हो सकते हैं.”

लव अग्रवाल ने आगे कहा, “हमें गलत सूचना और दहशत फैलाने से बचना चाहिए. COVID19 प्रसार के लिए किसी समुदाय या क्षेत्र को लेबल नहीं किया जाना चाहिए. विशेष रूप से, स्वास्थ्य देखभाल और स्वच्छता कार्यकर्ता या पुलिस को टारगेट नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे आपकी मदद करने के लिए हैं.”

About Aditya Jaiswal

Check Also

ओडिशा के विधायक मोहम्मद मुकीम की सजा निलंबित, कोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के मामले में ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ...