Breaking News

कोरोना वायरस से दुनियाभर में जान गंवाने वालों की संख्या पहुंची तीन हजार के पार, डॉक्टरों ने किया ये दावा

दिनों दिन बढ़ती जा रही चाइना के साथ पूरी संसार में कोरोना की मार ने लोगों की जिंदगी तवाह कर दी है। हर रोज कोई न कोई इस बीमारी का शिकार होकर अपनी जान खो रहा है।

महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से दुनियाभर में जान गंवाने वालों की संख्या तीन हजार के पार हो गई है। जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 88 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। अब तक इस बीमारी के 70 से ज्यादा राष्ट्रों में मुद्दे सामने आ चुके हैं।

चीन में संक्रमण के नए मामलों में गिरावट: वहीँ मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चाइना के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने बीते रविवार यानी 1 मार्च 2020 को बताया कि देश में 42 व लोगों के मरने का पता चला है। इस तरह देश में मृतकों की संख्या 2912 हो गई है। संक्रमण के 202 नए मुद्दे सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों की 80,026 हो गई है। 22 जनवरी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब संक्रमण के इतने कम मुद्दे सामने आए हैं। संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आने के बाद त्वरित उपचार के लिए बनाए गए 16 अस्थायी अस्पतालों में से वुहान स्थित पहले अस्पताल को बंद कर दिया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मी फेंग ने बोला कि संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के चलते यह फैसला लिया गया है।

ईरान में खामनेई के करीबी की मौत: वहीँ यह भी बोला जा रहा है कि कोरोना वायरस से ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई की सलाहकार परिषद के मेम्बर मुहम्मद मीर मुहम्मदी की मृत्यु हो गई। वह 71 साल के थे। यह समाचार ईरान में कई शीर्ष अधिकारियों के वायरस से पीडि़त होने की सूचना के बीच आई है। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए ईरान ने सोमवार को अपने विदेश मंत्रालय की ओर से औनलाइन ब्रीफिंग प्रोग्राम का आयोजन किया, क्योंकि ब्रिटेन ने वहां से अपने गैरजरूरी कर्मचारियों व उनके परिजनों को हटाना प्रारम्भ कर दिया है। ईरान में अभी तक 54 लोगों की मृत्यु हो चुकी है व 978 लोग संक्रमित हैं।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...