Breaking News

कोरोना का कहर: कोविड-19 टास्क फोर्स ने केंद्र सरकार से की राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने की अपील

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है. हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्यों ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाए जाने की अपील की है.

द संडे एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक देश में इस समय कोरोना के संक्रमण में भारी उछाल देखने को मिल रही है. कोरोना की दूसरी लहर पहले से काफी खतरनाक है. कोविड-19 टास्?क फोस के मुताबिक कोरोना तेजी से अपना रूप बदल रहा है, जिसके कारण कोरोना पर काबू पाना मुश्किल हो गया है. टास्क फोर्स ने जोर देते हुए कहा है कि अगर इसी तरह कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो देश का स्वास्थ्य ढांचा पूरी तरह से टूट जाएगा.

कोविड-19 टास्क फोर्स में एम्स और आईसीएमआर जैसे प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों के विशेषज्ञ शामिल हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन अधिकारियों की कई बार बैठक हो चुकी है. इस बैठक में जो भी बात रखी जाती है उसकी जानकारी टास्क फोर्स के अध्यक्ष वी के पॉल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाते हैं.

बता दें कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अप्रैल को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में साफ तौर पर कहा था कि हम सब लोगों को मिलकर लॉकडाउन से बचने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन केवल अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए. बता दें कि जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश का संबोधित किया था, उस दिन देश में 2,59,170 नए मामले और 1,761 नई मौतें दर्ज की थीं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस सांसद की कोरोना से माैत, कुछ दिन पहले रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आ रही है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *