Breaking News

बाइक चलाने का शौक पड़ा चेक गणराज्य के राष्ट्रपति को महंगा, हादसे का हुए शिकार, अस्पताल में भर्ती

चेक गणराज्य के राष्ट्रपति पेट्र पावेल गुरुवार को एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। हालांकि, शुक्र रहा कि ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आईं। उनके कार्यालय ने एक्स पर जानकारी दी कि पावेल को बाइक हादसे के बाद प्राग के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस अस्पताल में रहेंगे भर्ती
राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि पेट्र पावेल की चोटें गंभीर नहीं हैं, लेकिन उन्हें देखभाल की जरूरत है। इसलिए वह प्राग के मिलिट्री विश्वविद्यालय अस्पताल में कुछ दिनों तक भर्ती रहेंगे।

कार्यक्रमों पर असर?
62 वर्षीय पावेल के प्रवक्ता विट कोलार ने एक टीवी चैनल को बताया, ‘राष्ट्रपति अस्पताल में कई दिन रहेंगे। इसका उनके तय कार्यक्रमों पर असर पड़ सकता है। हालांकि, शुक्रवार, शनिवार और रविवार है, इसलिए हमारा मानना है कि इसका ज्यादा असर नहीं होगा।’ उन्होंने कहा, ‘हम देखेंगे कि पावेल अगले सप्ताह विदेश यात्रा के लिए फिट होंगे या नहीं। उसी को देखते हुए आगे के कार्यक्रम तय किए जाएंगे।’

जॉर्डन की यात्रा पर सवाल उठे
पावेल के कार्यालय ने इससे पहले गुरुवार को जानकारी दी थी कि राष्ट्रपति जॉर्डन जाएंगे, लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या अगले सप्ताह की यात्रा की योजना है। एक राजनयिक सूत्र के अनुसार, अगले गुरुवार को प्राग में एक अनौपचारिक बैठक में नाटो के विदेश मंत्रियों से पावेल के मिलने की भी उम्मीद है।

बाइक चलाने का शौक
एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति एक बंद रेसिंग सर्किट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। इसलिए पुलिस दुर्घटना की जांच नहीं कर रही है। बता दें, पूर्व नाटो जनरल पावेल एक मोटरसाइकिल चालक के रूप में अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं। वर्तमान में उनके पास बीएमडब्ल्यू आर 1200 जीएस है।

पिछले साल बने थे राष्ट्रपति
आपको बता दें कि पेट्र पावेल नाटो उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (NATO) के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पावेल 1990 के दशक से 2018 तक सेना में रहे हैं। 61 वर्षीय सेवानिवृत्त जनरल पावेल ने पिछली साल पहली बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ा था। उन्हें 58 फीसदी से अधिक मत मिले थे। आपको बता दें कि आठ शुरुआती उम्मीदवारों में से किसी को भी दो सप्ताह पहले मतदान के पहले दौर में पूर्ण बहुमत नहीं मिला, पावेल और अरबपति कारोबारी आंद्रेज बाबिस के बीच दूसरे दौर के रन-ऑफ में चुनाव हुआ था। उन्होंने बाबिस को हरा दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी चाहते हैं जूलियन असांजे की घर वापसी, कहा- मामले को लंबा खींचा गया

अमेरिका की जासूसी के आरोप में लंदन की जेल में बंद विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन ...