Breaking News

आदर्श शिक्षा पद्धति ही समाज में रचनात्मक परिवर्तन लायेगी- दानिश आजाद अंसारी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस द्वारा ‘पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स डे’ समारोह का भव्य आयोजन आज सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि दानिश आजाद अंसारी, राज्य मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ बोर्ड, उत्तर प्रदेश ने किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री अंसारी ने कहा कि आदर्श शिक्षा पद्धति ही समाज में रचनात्मक परिवर्तन लायेगी। बड़ी प्रसन्नता की बात है कि सीएमएस बच्चों को शुरू से ही सभी विषयों में उत्कृष्टता हेतु प्रशिक्षित करता है एवं उन्हें मानवता की सेवा हेतु प्रेरित करता है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा ग्रैण्डपैरेन्ट्स परिवार के लिए एक अनमोल धरोहर है। बच्चे इनके सान्निध्य में संस्कारवान व चरित्रवान बनते हैं।

समारोह का शुभारम्भ स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म प्रार्थना एवं विश्व एकता प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा दादा-दादी पर आधारित भावपूर्ण प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। रूस-यूक्रेन युद्ध पर आधारित विश्व संसद की प्रस्तुति को भी सभी ने खूब सराहा। समारोह में उपस्थित माता-पिता, अभिभावकों व बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी ने छात्रों को उद्देश्यपूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में सीएमएस द्वारा किये जा रहे प्रयासों को एक आदर्श स्वरूप बताया।

सीएमएस यूनाइटेड वर्ल्ड कैम्पस की प्रधानाचार्या कनिका कपूर ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे है जिसके द्वारा प्रत्येक बालक ईश्वर की शिक्षाओं का पालन करें ,मानव जाति की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है। उन्होंने समारोह की अभूतपूर्व सफलता हेतु सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...