Breaking News

शीघ्र उपलब्ध होगा यात्रियों के लिए मार्गदर्शी व मास्टर ऐप- दयाशंकर सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा मार्गदर्शी ऐप शीघ्र ही लॉन्च किया जाएगा। इसके माध्यम से यात्री अपने निकटतम बस स्टॉप की जानकारी ले सकते हैं या किसी भी दो बस स्टॉप के बीच में चलने वाली बसों की लाइव जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

शीघ्र उपलब्ध होगा यात्रियों के लिए मार्गदर्शी व मास्टर ऐप- दयाशंकर सिंह

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस ऐप से बसों का लोकेशन उनकी स्पीड, कितने बजे वह किस स्थान से पास हुई है ,यह सारी जानकारी मिल सकती है। इसमें डिजिटल पैनिक बटन भी लगा हुआ है जिसका इंटीग्रेशन डायल 112 से किया जा चुका है l

परिवहन मंत्री ने बताया कि इस एप के द्वारा यात्री विभाग को फीडबैक भी दे सकते हैं या अपने शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यात्री किसी भी बस की लाइव ट्रैकिंग कर सकते हैं। विभाग ने इसके पूर्व 4 मार्च 2023 को यू पी राही एप का लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया गया था। इसके एक लाख डाउनलोड किए जा चुके हैं। इस ऐप के माध्यम से यात्री टिकट बुकिंग की सुविधा का उपयोग कर सकते थे।

शीघ्र उपलब्ध होगा यात्रियों के लिए मार्गदर्शी व मास्टर ऐप- दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने बताया कि एक अन्य मास्टर एप भी शीघ्र शुरू किया जायेगा, जिसमे यूपी राही एवं मार्गदर्शी एप का इंटीग्रेशन शीघ्र किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसके द्वारा दोनों एप की सभी सुविधाएं एक ही एप के माध्यम से उपलब्ध कराई जा सकेंगी। मार्गदर्शी ऐप के अंतर्गत स्पेशल सर्विसेज की सुविधा भी है जिसमें विशेष आयोजन जैसे कुंभ मेला इत्यादि में चलने वाली बसों के बारे में यात्रियों को जानकारी मिल सकती है।

About Samar Saleel

Check Also

किशनी में 70 फीट गहरे कुएं में गिरा राष्ट्रीय पक्षी मोर, लोगों ने बचाई जान

मैनपुरी:  मैनपुरी के किशनी में स्टेडियम के सामने एक करीब 70 फीट गहरे कुएं में ...