Breaking News

जापान के पीएम फुमियो किशिदा पर हुआ जानलेवा हमला , फेंके गए बम

जापान (Japan) के स्थानीय मीडिया के मुताबिक प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान मंच पर उन्हें निशाना बना स्मोक या पाइप बम फेंका गया. इसके पहले किशिदा के भाषण शुरू करने से पहले भी धमाकों (Explosion) की आवाज सुनी गई थीं. हालांकि स्मोक बम फेंके जाने के बाद उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया.

शनिवार को वाकायामा शहर में पीएम किशिदा (PM Fumio Kishida) का भाषण देने का कार्यक्रम था. सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक भाषण स्थल पर विस्फोट जैसी आवाज हुई. बताया गया कि किशिदा ने घटना स्थल पर ही सुरक्षित शरण ले ली थी और उन्हें कोई नुकसान नहीं  पहुंचा.

इस कार्यक्रम में यह हादसा उस वक्त पेश आया, जब पीएम किशिदा सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उम्मीदवार के साथ बातचीत कर रहे थे. पीएम का भाषण वाकायामा के जिले के निचले सदन उपचुनाव के लिए आधिकारिक प्रचार का एक हिस्सा था. हमले के आलोक में किशिदा का भाषण रद्द कर दिया गया है.

जापानी मीडिया द्वारा प्रसारित वीडियो फुटेज में घटनास्थल पर मौजूद लोगों को धमाके के बाद सुरिक्षत आश्रय के लिए दौड़ते हुए देखा जा सकता है. एक व्यक्ति को कई अन्य लोगों ने वश में कर लिया था, जो पुलिस अधिकारी प्रतीत हो रहे. हमले में किशिदा बाल-बाल बचे और उन्हें सुरक्षित वहां से निकाल लिया गया.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...